Breaking News

भारत में बारिश और आंधी का कहर, पीएम मोदी ने की 2 लाख रूपये की मदद की घोषणा जिसपर उठे ये सवाल

पूरे देश में मौसम के अचानक खराब होने से गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी का कहर देखा गया है। जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से 41 लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

प्राकृतिक आपदा का सबसे अधिक प्रभाव गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में देखने को मिला है। बारिश की वजह से उक्त राज्यों में तापमान 40 डिग्री से भी कम हो गया है। मौसम विभाग के हवाले से ख़बर है कि बुधवार और गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा।

loading...

भारत के मौसम विभाग के महानिदेशक केजे रमेश के हवाले से ख़बर है कि पाकिस्तान से आए पश्चिमी विक्षोभ और पिछले 3-4 दिनों से चल रही हीटवेव की वजह से देश के पश्चिम-उत्तर हिस्से, मध्य क्षेत्र, विदर्भ और प.बंगाल तक तेज आंधी, गरज और बिजली तड़कने के साथ बारिश और ओले गिरे हैं।

केजे रमेश ने के मुताबिक ऐसी स्थिति बुधवार शाम तक रहेगी। गुरुवार से फिर गर्मी बढ़ेगी। उन्होंने कहगा कि इस वर्ष मध्य भारत से विदर्भ तक लगातार हीटवेव चलेगी। हर 6 दिन में आंधी और गरज के साथ बारिश होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान के लिए अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं, पीएमओ से किए गए एक ट्वीट में गुजरात में मृतकों के लिए 2 लाख और घयलों के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सवाल खड़े करते हुए ट्वीट के जरिए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आप सिर्फ गुजरात के पीएम नहीं हैं, बल्कि पूरे देश के पीएम हैं।

मध्य प्रदेश में भी आधी-तूफान से 10 लोगों की जान गई है। कमलनाथ ने कहा कि भले ही यहां आपकी सरकार नहीं है, लेकिन यहां भी लोग रहते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!