Breaking News

अमेरिका ने बताया की आतंकी बिना किसी चेतावनी के पाकिस्तान में कहीं पर कर सकते है हमला

अमेरिका ने अपने देश के नागरिकों को सलाह दी है कि अमेरिकी लोग आतंकवाद के चलते बलूचिस्तान, खैबर पख्तुनवा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की यात्रा करने से बचें. अमेरिका के विदेश विभाग ने एक एडवाइज़री में कहा है कि ये ऐसे क्षेत्र हैं जो आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं.

बता दें कि विदेश विभाग ने ‘संघीय नागर विमानन प्रशासन’ की ओर से जारी एक अपील में कहा है कि पाकिस्तान के नजदीक नागर विमानन सेवा में लगे कर्मियों को विशेष रूप से सावधान रहने की ज़रूरत है.

loading...

अमेरिका का कहना है कि आतंकी किसी भी वक्त बिना किसी चेतावनी के पाकिस्तान में कहीं और कभी भी हमला कर सकते है. वैसे तो हमला हमेशा ही भीड़भाड़ वाली जगह पर होता है. लेकिन इस बात को कोई अंदाजा नही लगाया जा सकता कि हमला कहां और कब हो सकता है.

ये वारदात स्कूल, माल, मिलिट्री संस्थान, यूनिवर्सिटी, हवाई अड्डे, सरकारी भवनों और पर्यटन स्थलों पर कभी भी की जा सकती हैं. पहले भी इन आतंकी संगठनों ने अमेरिकी राजनयिकों और राजनयिक सुविधाओं को अपना शिकार बनाया है.

भारत के पुलवामा हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. अमेरिकी विशेषज्ञों ने इस हमले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर संदेह जताया था. इसके साथ ही जैश-ए-मोहम्मद और बाकि आतंकी समूह पर भी शक जताया था.

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तो में काफी तनाव आ गया है. जिसके बाद से ही अमेरिका आतंकी हमलों को लेकर सतर्क हो गया है. जिसको ध्यान में रखते हुए अब अमेरिका ने अपने देश के नागरिको को पाकिस्तान से दूरी बनाने की सलाह दी है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!