Breaking News

पाक के सुरक्षाबालों ने की आतंकी ठिकाने पर कार्रवाई, एक पुलिस अधिकारी सहित 5 आतंकवादी ढेर

पाकिस्तान के सुरक्षाबालों ने पश्चिमोत्तर पेशावर स्थित एक आवासीय परिसर में आतंकी ठिकाने पर कार्रवाई की। करीब 17 घंटे तक चले अभियान के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और पांच आतंकवादी ढेर हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की तीन मंजिला इमारत में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर संयुक्त अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई।

पाकिस्तान में सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, ‘खुफिया सूचना के आधार पर सेना और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने पेशावर के हयाताबाद फेज सात में आतंकवादी ठिकाने पर संयुक्त अभियान चलाया।’

loading...

आतंकियों की तरफ से फायरिंग होने के बाद सुरक्षाबलों ने बाहर की दीवार को विस्फोट से उड़ा दिया और अंदर घुस गए। काफी देर तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही। सुरक्षा बलों ने आतंकियों से सरेंडर करने को कहा मगर वह नहीं माने और फायरिंग करते ही रहे। जवाब में दोनों ओर से अंधाधुन फायरिंग होती रही। इसी बीच आतंकियों ने एक ग्रेनेड सुरक्षा बलों की ओरे फेंक दिया इससे हुए विस्‍फोट में एक सुरक्षा कर्मचारी की मौत हो गई। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच करीब 15 घंटे तक चली मुठभेड़ में पांच संदिग्‍ध आतंकवादी मारे गए। इस मुठभेड़ में पाकिस्‍तान पुलिस का एक अफसर भी मारा गया। रात करीब 12:30 तक फायरिंग होती रही। एसएसपी ऑपरेशन जहूर अफरीदी ने बताया कि ऑपरेशन सफलतापूर्वक खत्‍म हुआ फिर पूरे ग्राउंड की तलाशी ली गई।

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार ये संदिग्‍ध आतंकवादी एक न्‍यायाधीश और अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक पर हमला करने की योजना बना रहे थे। लेकिन यहां की गुप्‍तचर एजेंसियों को आतंकवादियों की साजिश की भनक लग गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने तीन मंजिला इमारत में छिपे आतंकवादियों को घेर लिया। सुरक्षा बल पूरे इमारत परिसर की सघन जांच कर रही है। पुलिस का कहना है इस बात की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता है कि इमारत में कुछ और आतंकवादी छिपे हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!