Breaking News

जेट एयरवेज की वजह से उठाना पड़ा ये बड़ा कदम

किफायती एयरलाइन स्पाइसजेट की अपने घरेलू बेड़े में 90 सीट वाले पांच  बॉम्बार्डियर विमानों को शामिल करने की योजना है. इससे उसके घरेलू बेड़े में शामिल विमानों की संख्या 32 हो जाएगी.
कंपनी ने घरेलू मार्गों पर अपनी क्षमता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ यह कदम उठाया है. स्पाइसजेट ने इस वस्तु को देखते हुए यह कदम उठाया है कि जेट एयरवेज भारी संकट में है  उसके विमानों की संख्या कम हो जाने के कारण मांग  आपूर्ति में अंतर पैदा हो गया है.

इस संदर्भ में स्पाइसजेट ने बयान जारी कर बोला है कि इनमें से तीन विमान अगले दस दिन में जबकि शेष दो विमान जून में बेड़े में शामिल हो जाएंगे.

अजय सिंह ने दिया बयान

एयरलाइन के चेयरमैन  प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बताया कि, ‘क्षमता बढ़ाने  यात्रियों की असुविधा को कम करने के प्रयासों के तहत स्पाइसजेट पांच  क्यू 400 एस विमानों को अपने बेड़े में शामिल करेगा. यह पिछले हफ्ते घोषित 16 बी 737 एस से इतर है.

केवल सात विमान ही परिचालन में

बता दें कि जेट एयरवेज ने अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को 19 अप्रैल तक रद्द कर दिया है. फिल्हाल कंपनी के केवल सात विमान ही परिचालन में हैं. दुबे ने बोला कि बैंकों के साथ हुई वार्ताको बोर्ड के समक्ष मंगलवार को रखा जाएगा. कंपनी ने सार्क  आसियान राष्ट्रों के अतिरिक्त टोरंटो  पेरिस की उड़ानों को भी अगले आदेश तक के लिए रद्द किया है.

उड़ानों पर पड़ रहा गंभीर असर

कंपनी के प्रवक्ता गौरव साहनी ने बताया कि लीजधारकों को बकाया भुगतान नहीं देने के कारण एयरलाइन सिर्फ सात विमानों का ही संचालन कर पा रही है. ये सभी उड़ानें घरेलू रूट पर ही जारी हैं. नकदी की समस्या गहराने से अन्य उड़ानों पर गंभीर प्रभाव पड़ा है.
Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!