Breaking News

इन बातों का रखें खास ध्यान, मतदान करने पर कई जगहों पर लोगों को मिल रही भारी छूट

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा. दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है. जहां एक ओर मतदान करने पर पेट्रोल डीजल पर, दवाइयों पर, अस्पताल में, होटल में व कई जगहों पर लोगों को भारी छूट मिल रही है, वहीं अब चुनाव आयोग ने भी जनता के लिए #MyShotMatters नाम से एक खास कांटेस्ट का आयोजन किया है, जिसे जीतने पर आपको इनाम भी मिलेगा. आइए जानते हैं इस कांटेस्ट के नियमों के बारे में-

ये है आयोग का कांटेस्ट
चुनाव आयोग द्वारा आयोजित इस कांटेस्ट के तहत आपको चुनाव से जुड़ी कोई तस्वीर खीचकर उसे ट्विटर व इंस्टाग्राम पर डालनी होगी. तस्वीर के साथ आपको @ECISVEEP व #MyShotMatters भी लिखना होगा. इसके बाद, जिनकी तस्वीर सबसे अच्छी होगी, उनको एक आखिरी राउंड के लिए चुना जाएगा. चुनी हुई तस्वीरों को @ECISVEEP पर लगाया जाएगा. इस राउंड में जिन लोगों को सबसे अधिक अंक मिलेंगे, उन्हें विजेता घोषित किया जाएगा व इनाम मिलेगा. उल्लेखनीय है कि अगर आपकी तस्वीर पर एक लाइक आता है, तो उसके लिए आपको एक अंक मिलेगा, वहीं एक री-ट्वीट या री-पोस्ट होने पर दो अंक मिलेंगे. इसी आधार पर विजेता का चयन होगा.

loading...

कांटेस्ट के नियम
– आप ज्यादा से ज्यादा तीन डिजिटल एंट्री कर सकते हैं व ये तीनों एंट्री एक दूसरे से अलग होनी चाहिए. – तस्वीर के साथ आपको एक छोटा शीर्षक भी देना होगा. इस शीर्षक में आपको बताना होगा कि तस्वीर के माध्यम से आप क्या संदेश देना चाहते हैं व वो तस्वीर कहां की है. शीर्षक 20 शब्दों से अधिक का नहीं होना चाहिए. – इसके साथ ही, आपकी तस्वीर एक दम निष्पक्ष होनी चाहिए. तस्वीर से किसी राजनीतिक दल का फायदा ना हो, इस बात का आपको खास ध्यान रखना होगा. – इसके अलावा अगर आपकी तस्वीर लोकसभा चुनाव 2019 के संदर्भ में होगी, तभी उसे कांटेस्ट के लिए उचित माना जाएगा.

– आपकी तस्वीर JPG या JPEG में होनी चाहिए व वो 1024×768 पिक्सेल से ज्यादा बड़ी नहीं होनी चाहिए. – जो तस्वीर आप कांटेस्ट में देंगे, वो पहले कहीं पर भी लगी होनी नहीं चाहिए. इसका मतलब ये हुआ कि आपकी तस्वीर एक दम नयी होनी चाहिए. – आप अपनी तस्वीर में ज्यादा परिवर्तन भी नहीं कर सकते, अन्यथा आप सीधे इस कांटेस्ट से बाहर हो जाएंगे. – इस कांटेस्ट में भाग लेने के लिए आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि आप उस तस्वीर के कॉपीराइट मालिक हैं. – तस्वीर में ना तो कुछ लिखा होना चाहिए व ना ही उसमें कॉपीराइट मार्क होना चाहिए. – चुनाव आयोग के पास आपकी तस्वीर को प्रयोग करने का अधिकार होगा.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!