Breaking News

चुनाव के पहले दिन ही ईवीएम की ये गड़बड़ी आई सामने, काम नहीं कर रहा था ये बटन

उमर अब्दुल्ला ने कुछ देर पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि पुंछ के मतदान केंद्रों पर कांग्रेस का बटन काम नहीं कर रहा। उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर पुंछ के जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि शाहपुर में एक ईवीएम पर कांग्रेस के बटन को लेकर कुछ दिक्कत थी। उस ईवीएम को अब बदल दिया गया है। दूसरे मतदान केंद्र पर भाजपा का बटन काम नहीं कर रहा था। उसे भी बदल दिया गया है।

डीसी पुंछ राहुल यादव ने बताया कि चार पोलिंग स्टेशन पर ईवीएम मशीन खराब थी। एक पोलिंग स्टेशन पर बीजेपी का बटन नहीं काम कर रहा था तो एक जगह कांग्रेस और दो जगह निर्दलीय प्रत्याशी का बटन काम नहीं कर रहा था। जिसके बाद मशीन को तत्काल बदल दिया गया है।

loading...

जम्मू-पुंछ और बारामुला लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी

पहले चरण में गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए जम्मू-पुंछ और बारामुला लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। दोनों सीटों पर 33,17,882 मतदाता वोट डालेंगे। इनमें से जम्मू पुंछ लोकसभा सीट पर ही मतदाताओं की संख्या 20,00,485 है। प्रशासन की तरफ से सभी केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। जम्मू पुंछ लोकसभा सीट पर 24 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और बारामूला सीट पर नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे।

कश्मीरी पंडितों ने भारी संख्या में मतदान किया

उधमपुर में कश्मीरी पंडितों ने भारी संख्या में पहुंचकर मतदान किया। उधमपुर में कश्मीरी पंडितों के लिए टाउन हॉल में विशेष पोलिंग बूथ बनाया गया था। यह सभी वोटर बारामुला लोकसभा सीट के वोटर हैं। एक वोटर ने कहा कि वोट करना हमारा कर्तव्य है, वो बारामुला वापस जाना चाहते हैं।

सभी पोलिंग बूथ अलर्ट किए गए

जम्मू-पुंछ और बारामुला सीट पर सुबह 11 बजे तक 24.66% प्रतिशत मतदान हुआ है। कुपवाड़ा में 19%, बांदीपोरा में 12.63%, कश्मीरी माइग्रेंट्स ने 19.36% मतदान हुआ है। सुबह 11 बजे तक जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट पर जम्मू में 30.57%, सांबा में 35.91%, राजोरी में 30.80%, पुंछ में 32.83% मतदान हुआ हैं। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार जम्मू सिटी में किसी पोलिंग बूथ पर आतंकियों ने बाइक में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बम लगाया है। सभी पोलिंग बूथ अलर्ट किए गए। पोलिंग बूथ के आसपास सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पल्हालन इलाके में पोलिंग बूथ पर पत्थरबाजी

बारामुला में मतदान के दौरान पल्हालन इलाके में पोलिंग बूथ पर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। पत्थरबाजों ने पल्हालन इलाके के तांत्रे मोहल्ले में पोलिंग बूथ पर पत्थरबाजी की। महिला रजा बेगम गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर रेफर कर दिया गया है। बारामुला लोकसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी अकबर लोन ने किया मतदान।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!