Breaking News

कांग्रेस के इस कार्यक्रम में मंच पर हुई ये दुर्घटना, तीन बड़े नेता इसकी चपेट में

शहर के योगी चौक में आयोजित एक कार्यक्रम में मंच पर रखे सोफे पर बैठते ही कांग्रेस के परेश धानाणी, विधायक अमरीश डेर और किसान नेता कनुभाई कलसरिया धड़ाम से गिर पड़े। इससे स्थिति कुछ देर के लिए अराजक हो गई। गिरे हुए तीनों नेताओं को अन्य नेताओं ने बाहर निकाला। इस दुर्घटना में किसी नेता को आंच भी नहीं आई।

सत्रहवीं लोकसभा के लिए पहले चरण के चुनाव में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बीस राज्यों के 91 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरु हो गया।इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा की सभी सीटों पर भी मतदान प्रारंभ हुआ। इन राज्यों की विधानसभा में क्रमश: 175, 60, और 32 सीटें हैं । इसके अलावा ओडिशा की 147 में से 28 विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं।

loading...

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 14 करोड़ 20 लाख 54 हजार 978 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 1279 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इस बीच बताते चले गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका देते हुए राधनपुर के विधायक अल्पेश ठाकोर ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले दिन में गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना नामक संगठन ने भी कांग्रेस के साथ अपने सम्बन्ध तोड़ लिये, जिसे उन्होंने ही बनाया था। 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस में शामिल होने वाले ठाकोर ने पिछले महीने अफवाहों के बीच कांग्रेस पार्टी छोड़ने के संकेत दिए थे, जब भाजपा ने उन्हें मंत्री पद की पेशकश की थी।

कांग्रेस में रोज-रोज एक के बाद एक नेता हाथ का साथ छोड़कर भाजपा के कमल की सुगंध के ‘दीवाने’ रहे हैं। ऐसे में चुनाव के पहले कांग्रेस की हालत कैसी भी हो, पर समय आने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता खुद को संभाल नहीं पाते हैं। ऐसा ही एक वाकया हुआ सूरत के योगी चौक में, जहां मंच पर बैठे कांग्रेस नेताओं का वजन नहीं सह पाने के कारण सोफा ही टूट गया।

राजनीति के गलियारे में चर्चा
परेश धानाणी के साथ हुई इस दुर्घटना के बाद राजनीति के गलियारे में यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि शायद पार्टी में धानाणी का वजन बढ़ गया है, इसलिए सोफा भी उनका वजन सह नहीं पाया। दूसरी ओर भाजपाई यह कह रहे हैं कि यह तो गिरने की शुरुआत है। 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही विपक्ष के नेता ही नहीं, पूरी पार्टी ही गड्ढे में गिरने वाली है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!