Breaking News

IPL के 23वें मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्स ने किया कोलकाता नाइट राइडर्स का सफाया, हासिल की जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 23वें मुकाबले में मंगलवार को मेजबान चेन्‍नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए। इसी के साथ चेन्नई अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। चेन्नई के छह मुकाबलों में पांच में जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर महज 108 रन ही बना पाई। जवाब में चेन्नई 17.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

loading...

धोनी ने क्या कहा

जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने चेन्नई के क्राउड की जमकर तारीफ की इसके अलावा उन्होंने बताया कि ड्वेन ब्रावो की चोट के बाद टीम पर क्या असर पड़ा। धौनी ने मैच के बाद कहा, ‘मैं यहां काफी समय से हूं, यहां रहते हुए मेरे साथ बहुत अच्छी चीजें हुई हैं और मेरा टेस्ट डेब्यू भी यहां से हुआ। यहां का क्राउड सीएसके से प्यार करता है और मैं शुरू से सीएसके फ्रेंचाइजी का हिस्सा हूं। यह कनेक्शन बहुत खास है और जिस तरह से यहां के लोगों ने मुझे अपनाया है।

हम यहां के विकेट को लेकर शिकायत करते रहे लेकिन हमने अपने सभी मैच जीते। ब्रावो की चोट के बाद हम कॉम्बिनेशन को लेकर काफी चिंतित थे। हमें ऑलराउंडर की कमी महसूस हो रही थी। इसके अलावा डेविड विली भी टीम के साथ नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि हम इस ट्रैक पर लगातार खेलना चाहेंगे, मैच बहुत लो स्कोरिंग हो रहे हैं। हमारे बल्लेबाजों के लिए भी यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।’

‘पहले बल्लेबाजी करना इस विकेट पर मुश्किल’

धौनी ने कहा, ‘पहले बल्लेबाजी करना यहां और भी ज्यादा मुश्किल है, लेकिन एक बार ओस आ जाती है तो विकेट थोड़ा बेहतर हो जाता है। इमरान ताहिर और हरभजन सिंह वाइन की तरह हैं, पुराने होने के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। भज्जी ने जो भी मैच खेले हैं, उनमें शानदार प्रदर्शन किया है। मैं जब भी मुश्किल में होता हूं इमरान को गेंद सौंपता हूं और वो शानदार प्रदर्शन करता है। हमारी गेंदबाजी यूनिट अच्छी लग रही है। लेकिन जब हम इन गेंदबाजी अटैक के साथ फ्लैट विकेट और छोटे ग्राउंड पर खेलेंगे तो समझ में आएगा कि टीम के लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या होगा।’

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!