Breaking News

पाकिस्तान के इस बयान से हुआ साफ़, इस कारण चाहता है भारत में सत्ता परिवर्तन

अपने उलजलूल बयानों से बाज न आते हुए पाकिस्तान ने फिर बोला है कि वह लोकसभा चुनाव बाद हिंदुस्तान में आने वाली नयी गवर्नमेंट से वार्ता करने को तैयार है. पाकिस्तानी मंत्री ने बोला कि वह द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में कार्य करने के लिए तैयार है.

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को मीडिया से वार्ता करते हुए बोला कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हिंदुस्तान व पाक के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए राजनायिक चैनलों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने यह भी बोला कि जब तक हिंदुस्तान में चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक वार्ता में प्रगति के कोई संभावना नहीं हैं.

loading...

उन्होंने बोला कि पाक को उम्मीद है कि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक पूरी हो जाएगी व जो भी गवर्नमेंट सत्ता में आएगी, हम उनके साथ बैठेंगे व देखेंगे कि कैसे चीजें आगे बढ़ सकती हैं .

उनसे जब पाकिस्तानी विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी के हिंदुस्तान के विरूद्ध दिए गए बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बचाव करते हुए बोला “मुझे लगता है कि कुरैशी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान का उल्लेख किया, कि उन्होंने सेना को सभी कार्यों के लिए पूरा अधिकार दिया है . इससे, उन्होंने अनुमान लगाया कि यदि यह अधिकार दिया गया है, तो इसका किसी भी समय दुरुपयोग किया जा सकता है . ”

हालांकि हिंदुस्तान बार-बार यह दोहरा चुका है कि आंतकवाद व वार्ता दोनों एक साथ नहीं चल सकते . हिंदुस्तान से वार्ता के लिए पाक को आतंकवादी गतिविधियों को बंद करना होगा . इसके साथ ही पाकिस्तानी सरजमीं पर चल रहे आतंकवादी कैंपों पर भी प्रभावी कार्रवाई करनी होगी .

पाकिस्तानी सूचना मंत्री फवाद चौधरी को पीएम इमरान खान का करीबी माना जाता है . इनका पाकिस्तानी सेना के साथ भी करीबी संबंध है .

इससे पहले पाक ने मनगढ़ंत आरोप लगाया था कि हिंदुस्तान हमला कर सकता है . पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि इंडियन फौज पाक पर हमला करने की तैयारी कर रही है . उन्होंने इसको लेकर एक निश्चित तिथि भी बताई थी .

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मुल्तान में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया था कि पाकिस्तान गवर्नमेंट के पास विश्वसनीय सूचना है कि हिंदुस्तान एक नयी योजना तैयार कर रहा है . उन्होंने बोला था कि “तैयारी की जा रही है व पाक के विरूद्ध एक व हमले की आसार है . हमारी जानकारी के अनुसार, कार्रवाई 16-20 अप्रैल के बीच हो सकती है . “

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!