Breaking News

पाकिस्तान में दी जा रहीं प्रदर्शनकारी महिलाओं को रेप की धमकियां, इस पोस्टर पर फैला बवाल

पाकिस्तान में महिला अधिकारों को लेकर किए गए प्रदर्शन में एक पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है। प्रदर्शन मार्च में इस पोस्टर दिखाने पर प्रदर्शनकारी महिलाओं को रेप की धमकियां दी जा रही हैं । इसके खिलाफ कुछ स्त्रीवादी महिलाएं भी आ खड़ी हुई हैं। सोशल मीडिया पर यह पोस्टर सबसे अधिक वायरल हो रहा है। इस पोस्टर को कराची की हबीब यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं रुमिसा लखानी और रशीदा शब्बीर हुसैन ने तैयार किया है जिसमें एक लड़की को पैर फैलाकर बैठी हुई दिखाया गया है। पोस्टर पर उर्दू में लिखा गया है- ‘यहां, मैं बिल्कुल सही तरीके से बैठी हूं। ‘

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रुमिसा कम्युनिकेशन डिजाइन की छात्रा हैं, जबकि रशीदा सोशल डेवलपमेंट एंड पॉलिसी की पढ़ाई कर रही हैं। दोनों बेस्ट फ्रेंड भी हैं। रुमिसा बताती हैं कि ‘औरत’ नाम के प्रदर्शन में हिस्सा लेना बेहतरीन अहसास था। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया था। एलजीबीटी समुदाय के लोग भी शरीक हुए थे। हालांकि, ‘औरत’ मार्च से पाकिस्तान के कट्टरपंथियों को झटका लगा।

loading...

सोशल मीडिया पर भी एक तबके ने औरतों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि उन्हें ऐसे समाज की जरूरत नहीं है। मार्च की आयोजकों में से एक मोनीजा ने कहा कि प्रदर्शन के बाद रेप और हत्या की धमकी मिलना आम बात हो गई है।सोशल मीडिया पर ज्यादातर आयोजकों को रेप की धमकी दी गई है। एक प्रमुख स्त्रीवादी मानी जाने वालीं किश्वर नहीद ने कहा है कि रुमिसा और रशीदा के बनाए प्लेकार्ड और अन्य पोस्टर परंपरा और मूल्यों के अपमान समान थे। हालांकि, बहुत लोगों ऐसे भी हैं जो पोस्टर और मार्च का समर्थन कर रहे हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!