Breaking News

ऐसा रहा आईपीएल 12 के सुपर संडे में पहला मैच

आईपीएल 12 के सुपर संडे में आज दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। वहीं दूसरे मैच मेंकोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

बात करें पहले मैच की तो कोलकाता की कोशिश एक बार फिर राजस्थान का वही हश्र करने की होगी जो उसने बेंगलोर का उसके घर में किया था। राजस्थान हालांकि बेंगलोर से थोड़ी बेहतर है। उसने अपने पिछले मैच में बेंगलोर को ही मात देकर इस सीजन की पहली जीत हासिल की थी। कोलकाता का पलड़ा हालांकि भारी होगा, क्योंकि उसने जो जीत हासिल की उससे उसका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। कोलकाता ने आंद्रे रसेल की 13 गेंदों पर खेली गई 48 रनों की पारी के दम पर बेंगलोर को तब मात दी थी जब लग रहा था कि बेंगलोर मैच अपने नाम कर ले जाएगी। इस मैच ने साबित किया है कि कोलकाता कहीं से भी मैच का पासा पलट सकती है। उसके पास वो क्षमता है। शीर्ष क्रम में क्रिस लिन जैसा बल्लेबाज है जो निचले क्रम में रसेल हैं।

loading...

मध्य क्रम की जिम्मेदारी नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक के जिम्मे है। वहीं मौका मिलने पर युवा शुभमन गिल भी अपनी छाप छोड़ने में माहिर हैं। इस भारी भरकम बल्लेबाजी क्रम के सामने राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण को संभल कर और बेहद कड़ी रणनीति के साथ उतरना होगा। पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने बेंगलोर को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था। श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के विकेट लेकर बेंगलोर की कमर तोड़ दी थी। यह गेंदबाज अपनी फिरकी से कोलकाता के लिए भी सिरदर्द साबित हो सकता है। गोपाल के साथ देने के लिए राजस्थान के कृष्णप्पा गौतम हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर इस मैच में अहम किरदार निभा सकते हैं। कप्तान अजिंक्य रहाणे इन दोनों पर ही ज्यादा निर्भर होंगे, क्योंकि बाकि और कोई गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है।

बल्लेबाजी में कप्तान रहाणे और जोस बटलर के अलावा टीम को उम्मीद होगी की स्टीवन स्मिथ एक बड़ी पारी खेलें। शुरुआती मैचों में असफल रहने के बाद स्मिथ ने बेंगलोर के खिलाफ अहम 38 रन बनाए थे और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। वहीं अगर कोलकाता की गेंदबाजी की बात की जाए तो उसके पास किसी भी मजबूत बल्लेबाजी क्रम को रोकने का दम है। उसकी ताकत सुनील नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव की स्पिन तिगड़ी है जो मध्य के ओवरों में रनों पर अंकुश लगाने के साथ ही विकेट भी निकालते हैं। तेज गेंदबाजी में टीम के पास प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फग्यरूसन, आंद्रे रसेल के विकल्प हैं।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, लॉकी फग्यरूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, एश्टन टर्नर।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!