Breaking News

ऑल्टो 800 कार को पंसद करने वालों के लिए बुरी खबर, इस कारण बंद होगी ऑल्टो 800

ऑल्टो 800 कार को पंसद करने वालों के लिए बुरी खबर है. कंपनी ने इस कार का प्रोडक्शन भारतीय बाजार में बंद करने का फैसला कर लिया है. यानी कुछ ही दिनों बाद ये कार शोरूम में मिलना बंद हो जाएंगी.

बंद होगी ऑल्टो 800-

loading...

मारुति इस कार की जगह इसका नया वर्जन लाने के बारे में सोच रही है. इसके लिए कंपनी लगातार नए-नए टेस्ट भी कर रही है. हाल ही में इस कार के नए वर्जन की टेस्टिंग के दौरान इसकी कई तस्वीरें लीक हो गई थी.

इसलिए बंद होने जा रही कार-

कंपनी ने इस कार को बंद करने का फैसला 2020 एमिशन नॉर्म्स के चलते लिया है. कंपनी ने इस कार के साथ-साथ Maruti Omni के प्रोडक्शन को भी बंद करने का फैसला लिया है. इतना ही नहीं मारुति 800cc इंजन वाले सारे मॉडल्स को बंद करने जा रही है.

12 साल बेस्‍ट सेलिंग व्‍हीकल रही ऑल्टो-

बता दें कि Alto 800 बीते 12 साल बेस्‍ट सेलिंग व्‍हीकल रही है. ये कार लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है फरवरी 2008 में इस कार की सेल पहली बार 1 मीलियन हुई थी. जो कि 2010 में बढ़कर 1.5 मीलियन हो गई थी. इतना ही नहीं 2010 के बाद इसकी बिक्री हर साल बढ़ती ही चली गई.

इस साल तक आएगा अपग्रेड वर्जन-

मारुति (Maruti) ऑल्टो का अपग्रेड वर्जन 2020 तक आ सकता है. कई रिपोर्टस की माने तो मौजूदा ऑल्टो और नई कार की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं होगा. अभी ऑल्टो 2.63 लाख से 3.9 लाख रुपए के बीच आती है. 1 लीटर इंजन वेरिएंट वाली कार की कीमत 3.38 लाख से 4.24 लाख के बीच है.नई ऑल्टो की कीमत भी लगभग इसी के आस-पास रखी जाएगी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!