Breaking News

ईरान में बाढ ने लिया खौफनाक रूप, 70 लोगों की मौत 791 लोग घायल

ईरान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ से कम से कम 70 लोगों की मौत हो चुकी है और 791 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ईरानी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार चार लोग अभी भी लापता हैं जबकि 791 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

ईरानी रेड क्रिसेंट के प्रमुख मुर्तजा सलीमी ने कहा कि ईरान के बाढ प्रभावित 293 शहरों और गांवों में सहायता पहुंचाई जा रही है।

loading...

पोल्डोख्तर और मामौलन शहर बाढ के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। इन शहरों में आपातकालीन विभाग की टीमों को रवाना कर दिया गया है। बाढè के कारण प्रभावित क्षेत्रों में सड़क मार्ग से पहुंचने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए लोगों को विमानों द्बारा राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

मेडिकल टीमों को भी लोगों की मदद के लिए प्रभावित इलाकों में भेज दिया गया है। इससे पहले ईरानी कानूनी चिकित्सा संगठन (आईएलएमओ) ने कहा था कि फार्स और लोरेस्तान बाढ के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। ईरान के पश्चिमी क्षेत्र में बाढ के कारण दर्जनों गांव बह गए हैं। गौरतलब है कि ईरान में 19 मार्च से लगातार हो रही बारिश के कारण उसके कृषि क्षेत्र, बुनियादी ढांचे और रिहायशी इलाकों को काफी नुकसान पहुंचा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!