Breaking News

जम्‍मू कश्‍मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

 जम्‍मू कश्‍मीर के त्राल में रविवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्‍मीर के त्राल में मिंदुरा दाजीकोट क्षेत्र में यह एन्‍काउंटर जारी है। सुरक्षाबलों को यहां 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

रविवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 42 आरआर, सीआरपीएफ की 180 बटालियन और एसओजी की एक संयुक्त टीम ने ब्रानापथरी काहिल में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसका उन्हें सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जहां ये मुठभेड़ चल रही है, वो जंगल का इलाका है। फिलहाल गोलीबारी नहीं हो रही है, लेकिन सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन चला रखा है। सूत्रों के अनुसार, जैश ए मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है।

loading...

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। मारा गया एक आतंकी राहिल राशिद एम टेक डिग्रीधारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के चलते सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकियों की पहचान राहिल राशिद शेख निवासी नुनार गांदरबल और बिलाल अहमद केयघाम शोपियां के तौर पर हुई है। लोकसभा चुनाव से पहले इस कार्रवाई को इलाके में बड़ी सफलता माना जा रहा है।
सेना को सूचना मिली थी कि शोपियां के इमाम साहिब इलाके में कुछ आतंकवादी छिपे हैं। इसके आधार पर सेना ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। उसी दौरान आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों की जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मारे गए।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!