Breaking News

कमलनाथ के निजी सचिव OSD प्रवीण कक्कड़ के आवास पर आयकर विभाग का छापा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव OSD प्रवीण कक्कड़ के इंदौर और भोपाल स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। जानकारी के छापेमारी के लिए आयकर विभाग की टीमें दिल्ली से आई हैं। अफसरों ने रविवार रात 3-4 बजे दोनों ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की।

दरअसल, सर्विस के दौरान प्रवीण कक्कड़ पर तमाम प्रकार की जांच चल रही थी। इसी क्रम में रविवार सुबह इंदौर के विजय नगर स्थित उनके घर में आयकर विभाग की अलग-अलग टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। इस मामले में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

loading...

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ के भांजे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुका है और अब उनके OSD के घर पर छापेमारी की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कक्कड़ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ अटैच्ड थे। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। कक्कड़ के निवास के अलावा रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर पर भी छापे मारे गए हैं। भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है। इंदौर के साथ ही भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं।

बता दें कि प्रवीण कक्कड़ कांग्रेस के करीबी माने जाते हैं। एमपी विधानसभा चुनाव के दौरान वे कांग्रेस के वॉर रूम के प्रभारी थे। उन्हें पुलिस सेवा में रहते हुए सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। वे 2004 से 2011 तक केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया के विशेष अधिकारी भी रह चुके है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!