Breaking News

आईपीएल के 12वें संस्करण के एक मुकाबले में हैदराबाद का सामना मुंबई से

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक मुकाबले में आज यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस से होगा।

 

हैदराबाद की टीम काफी संतुलित लग रही है, तो वहीं सभी जानते हैं कि मुंबई अपने दिन किसी भी टीम को धूल चटाने का दम रखती है और उसने बीते मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को करारी मात देकर यह साबित भी किया है।

loading...

हैदराबाद को यह मैच अपने घर में खेलना है और इस लिहाज से इस मैच में उसका पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी बेहतरीन फॉर्म में है और यही हैदराबाद की सफलता का अब तक का सबसे बड़ा कारण भी है। मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज हैं जो टी-20 प्रारुप के दिग्गज गेंदबाज माने जाते हैं।

वार्नर और बेयरस्टो के अलावा हैदराबाद के पास मनीष पांडे, युसूफ पठान, विजय शंकर भी हैं।

अगर हैदराबाद की गेंदबाजी की बात की जाए तो यह भी उसका मजबूत पक्ष है क्योंकि उसके पास कप्तन भुवनेश्वर कुमार के अलावा राशिद खान जैसा करिश्माई गेंदबाज भी है।

हैदराबाद के पास गेंदबाजी में अच्छे विकल्प हैं। मोहम्मद नबी और शाकिब अल हसन को टीम प्रबंधन बड़ी चालाकी से इस्तेमाल करता आया है। दिल्ली के खिलाफ नबी खेले थे और बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था। टीम प्रबंधन इन दोनों को बदल-बदल कर इस्तेमाल करता आया है। हो सकता है कि मुंबई के खिलाफ शाकिब मैदान पर उतरें।

मुंबई की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी पिछले मैच में अच्छी चली थी। खासकर हार्दिक पांड्या ने अपना कमाल दिखाया था और आठ गेंदों पर 25 रन बनाए थे। शीर्ष क्रम और मध्यक्रम में उसके पास क्विंटन डी कॉक, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, केरन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या के विकल्प हैं।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार(कप्तान),केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!