Breaking News

संयुक्त अरब अमीरात ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने जायद मेडल से किया सम्मानित

संयुक्त अरब अमीरात ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान जायद मेडल से सम्मानित किया है। रिपोर्ट के अनुसार, मोदी को दोनों देशों के बीच दीर्घकालिक मैत्री और संयुक्त रणनीतिक सहयोग को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका के लिए राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने इस पुरस्कार से नवाजा।

अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने कहा कि मोदी ने समग्र रणनीतिक संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। क्राउन प्रिंस ने कहा कि हमारे प्रिय मित्र भारत के प्रधानमंत्री को जायद मेडल देते हुए, हम यूएई और भारत के बीच सहयोग के आधार को बढ़ाने और दोस्ताना संबंधों को विकसित करने में उनकी भूमिका और प्रयासों की सराहना करते हैं।

loading...

PM मोदी ने उन्हे यूएईके सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘दि ऑर्डर ऑफ ज़ायेद’ के लिए चुने जाने पर शाहजादा मोहम्मद बिन ज़ायेद का आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने ट्विट संदेश के जरिये शाहजादा जायेद को धन्यवाद देते हुए कहा है कि, धन्यवाद, महामहिम मोहम्मद बिन जायेद अल नहयान। मैं विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करता हूं। आपके दूरदृष्टि वाले नेतृत्व में हमारे सामरिक संबंध नऐ आयाम पर पहुंच गये। यह मित्रता हमारे लोगों और पृथ्वी पर शांति तथा समृद्धि को बढावा देगी। इससे पूर्व विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि, यूएई की सरकार ने भारत के प्रधानमंत्री को अपने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘दि ऑर्डर ऑफ ज़ायेद’ से अलंकृत करने का निर्णय लिया है। यह सम्मान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एवं यूएई के बीच रणनीतिक साझेदारी को विकसित करने में सरकार के योगदान को मान्यता है।

PM नरेन्द्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) द्वारा सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘दि ऑर्डर ऑफ ज़ायेद’ के लिए चुने जाने पर भारत ने वहां की सरकार एवं शाहजादा मोहम्मद बिन ज़ायेद का आभार व्यक्त किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आज यहां एक बयान में कहा कि, यूएई की सरकार ने भारत के प्रधानमंत्री को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘दि ऑर्डर ऑफ ज़ायेद’ से अलंकृत करने का निर्णय लिया है। यह सम्मान प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत एवं यूएई के बीच रणनीतिक साझेदारी को विकसित करने में सरकार के योगदान को मान्यता है।

श्री कुमार ने कहा कि, हम प्रधानमंत्री को शाहज़ादा मोहम्मद बिन ज़ायेद एवं यूएई सरकार द्वारा इस सम्मान के वास्ते चुनने के लिए उनकी सराहना करते हैं। यूएई में सर्वाधिक प्रवासी भारतीय नागरिक रहते हैं तथा हमारी इस सहयोग की साझेदारी के मुख्य स्तंभ निवेश, ऊर्जा, प्रतिरक्षा एवं सुरक्षा हैं। इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी प्रसन्नता का इज़हार करते हुए कहा कि, यह प्रधानमंत्री श्री मोदी के भारत एवं यूएई के रणनीतिक साझेदारी के नये युग की शुरुआत करने एवं इस्लामिक जगत के साथ सर्वश्रेष्ठ संबंध कायम करने में निभायी गयी भूमिका को मान्यता देना है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!