Breaking News

वेनेजुएला में गहराता जा रहा सियासी संकट

वेनेजुएला में सियासी संकट गहराता जा रहा है। आपको बता दे कि बिजली ठप होने की वजह से राष्ट्रपति मादुरो की सरकार ने स्कूल बंद करवा दिए है। बिजली ग्रिड में कम निवेश, लचर बुनियादी ढांचे, और खराब रख-रखाव के कारण देश में बड़े पैमानेपर बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है.वेनेजुएला में पिछले महीने से बिजली संकट गहराया हुवा है जिससे निपटने में मादुरो सरकार बुरी तरह विफल साबित हुई है। बिजली गुल होने पर मादुरो का बचाव करते हुए उपराष्ट्रपति डेल्सी रॉड्रिगेज ने ट्वीट किया, मदुरो ने देश में बिजली सेवा बहाल करने के प्रयासों के तहत कार्यालयों और स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया. काराकस के बड़े क्षेत्रों में दोपहर बाद से बिजली की आपूर्ति धीरे-धीरे बहाल होनी शुरू गई थी. 24 घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रहने के बाद देश के कई हिस्सों में बिजली सेवा फिर से बहाल हो गई.

आपको बता दे कि सिर्फ बिजली ही नहीं बल्कि पानी भी बड़ी मुश्किल से आवाम के ख़ुश्क गले को गिला कर पा रहा है। पानी पेट्रोल से कई गुना महंगा हो गया है और कभी- कभी तो आबादी के एक हिस्से को बिना पानी के रात गुजरना पड़ता है।

loading...

गौरतलब है कि वेनेजुएला आज के दौर में गंभीर आर्थिक और सियासी संकट में उलझा हुवा है

जिसके लिए कुछेक कारणों को जिम्मेदार मानना बेमानी होगी। दरअसल वेनेजुएला के बिगड़े हालत मादुरो सरकार और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प में जारी वैश्विक तनातनी का नतीजा है । इसके अलावा वेनेजुएला का तेल संकट भी इसके लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा वेनेजुएला की करेंसी के कीमतों में हजार गुना गिरावट भी इसकी वजह है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!