Breaking News

मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे मुलायम सिंह, पहली बार शिवपाल ने उठाया ये कदम…?

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले उनके भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की। ऐसा पहली बार होगा जब शिवपाल नामांकन के वक़्त मुलायम के साथ मौजूद नहीं होंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि , मुझे नेताजी का पूरा समर्थन है, क्योंकि मैं उनका सच्चा समर्थक हूं और मैनपुरी से उनकी जीत को ऐतिहासिक बनाने के लिए मैं अपनी सारी ऊर्जा लगा दूंगा।’

गौरतलब है कि शिवपाल इस बार फिरोजाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं, उनका मुकाबला अपने ही भतीजे अक्षय यादव से है। इससे पहले अखिलेश ने अपने आवास के बाहर पहले से मौजूद पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले चरण में ही भाजपा के बड़े नेताओं की जनसभा में सैकड़ों कुर्सियां खाली दिखाई दे रही है। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि अबकी बार पहले चरण से ही भाजपा के प्रत्याशियों की कुर्सियां भी खाली रह जाएंगी। भाजपा इधर-उधर की बातें करके जनता को बरगला रही है। पार्टी के बड़े नेता भी सरकार के पांच साल का हिसाब नहीं दे पा रहे हैँ। गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी बताने वाले केंद्र सरकार के बड़े नेता वहां पीने के पानी की व्यवस्था तक मुहैया नहीं करा पाए।। सरकार के पास पांच साल की एक भी उपलब्धि बताने लायक नहीं है।

loading...

आपको बात दें की 23 साल पहले 1996 में मुलायम सिंह यादव अपने जीवन का पहला लोकसभा चुनाव मैनपुरी सीट से जीतकर ही लोकसभा पहुंचे थे। इतना ही नहीं, इस चुनाव में विजय पताका लहराने वाले मुलायम सिंह यादव को केंद्र में बनी संयुक्त मोर्चे की सरकार में रक्षा मंत्रालय संभालने की अहम जिम्मेदारी भी मिली थी। अब एक बार फिर मुलायम सिंह अपने गढ़ मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतरेंगे। 2004, 2009 व 2014 का लोकसभा चुनाव भी मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट से ही जीता था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!