Breaking News

इस ऑथेंटिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अपने फिंगरप्रिंट से ओपन कर सकेंगे वॉट्सऐप

सोशल मीडिया के मेसेजिंग ऐप अपने फीचर्स में लगातार बदलाव करते रहती है। यह फीचर यूजर्स को ज्यादा सिक्यॉरिटी देते हैं। वॉट्सऐप ने भी अपने फीचर में कुछ बदलाव किए हैं। वॉट्सऐप ने एक्स्ट्रा सिक्यॉरिटी लेयर ऐड करने वाले इस ऑथेंटिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अपने फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को ओपन कर सकेंगे। फेसबुक की ओनरशिप वाले इस मेसेजिंग ऐप पर यूजर्स लंबे वक्त से फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन की मांग कर रहे थे और वॉट्सऐप भी पिछले साल से इसपर काम कर रहा था। अब लेटेस्ट बीटा वर्जन में यह फीचर स्पॉट किया गया है।

ऐंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन अपडेट 2.19.83 हाल ही में रोलआउट किया गया है। बीटा यूजर्स इस फीचर को सेटिंग्स में जाकर ऑन कर सकते हैं। बाई-डिफॉल्ट यह फीचर डिसेबल है और साथ ही सभी बीटा यूजर्स को यह फीचर नहीं मिला है। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इसे स्पॉट करते हुए लिखा कि यह कैसे ऑन किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को ऐप की Settings में जाने के बाद Account >Privacy > Use Fingerprint to Unlock सेलेक्ट करना होगा।

loading...

बाद वॉट्सऐप पूछेगा कि ऐप को बैकग्राउंड में पुश करने (बंद करने) पर कितनी देर में आप उसे लॉक करना चाहेंगे। यहां आपको तुरंत ऐप लॉक करने और 1 मिनट, 10 मिनट या 30 मिनट बाद लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा। वॉट्सऐप एक साइन दिखाएगा जो यूजर्स को इशारा करेगा कि उन्हें फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को अनलॉक करना है। गलत फिंगरप्रिंट से कई बार कोशिश करने पर ऐप एरर मेसेज भी दिखाएगा।

बीटा यूजर लेटेस्ट अपडेट के बाद इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं, जिसके बाद हर तरह का बग फिक्स करते हुए इसे ग्लोबली रिलीज किया जाएगा। अगले कुछ अपडेट्स में इसे सभी यूजर्स के लिए लाया जा सकता है। बता दें, आईफोन यूजर्स को पहले ही वॉट्सऐप पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर मिल रहा है। आईफोन पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन के अलावा यूजर्स को फेस आईडी से ऐप अनलॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!