Breaking News

पहली पारी के 12वें ओवर में पिज्जा ब्वॉय के कारण रुका IPL का मैच

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मौजूदा आईपीएल के 8वें मुकाबले में बेहद दिलचस्प वाकया देखने को मिला. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में इस मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स की पारी के 12वें ओवर में थोड़ी देर के लिए खेल रोकना पड़ा. मैच के दौरान दर्शकों के बीज गैलरी में पिज्जा बेचने वाले की गलती से मुकाबले में बाधा आई. हालांकि कुछ ही पलों में मैच ने अपनी रफ्तार पकड़ ली. मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी.

हैदराबाद के गेंदबाज विजय शंकर पारी का 12वां ओवर फेंक रहे थे. वह उस ओवर की आखिरी गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़े तभी बल्लेबाजी के लिए तैयार हो रहे संजू सैमसन ने इशारे से बताया कि उन्हें कुछ परेशानी है. विजय शंकर रुक गए. इसके बाद स्क्रीन पर दिखा कि पिज्जा ब्वॉय की ‘हरकत’ से सैमसन की एकाग्रता भंग हुई है. उस वक्त सैमसन अपने अर्धशतक से महज 6 रन दूर थे.

loading...

दरअसल, जब सैमसन उस ओवर की आखिरी गेंद को खेलने ही वाले थे कि उन्होंने गेंदबाज के ठीक पीछे उस पिज्जा ब्वॉय को गुजरते देखा, जिसे देख उनका ध्यान भटक गया. सैमसन का इशारा देख पॉपिंग क्रीज पर पहुंच चुके विजय शंकर रुक गए.

आखिरकार विजय शंकर दोबारा अपने बॉलिंग मार्क्स की ओर बढ़े और उस ओवर की छठी गेंद पर साफ पता चला कि सैमसन की लय टूटी है. वह उस गेंद पर बीट हुए और कोई रन नहीं बना पाए. खैर इसके बाद उन्होंने राशिद खान के अगले ओवर में खुद पर अंकुश रखा. 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अपन अर्धशतक पूरा किया.

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने ने संजू सैमसन (नाबाद 102, 55 गेंदों में ) के शानदार शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) के अर्धशतक के दम पर दो विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लेकिन उसके गेंदबाज इस विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर पाए. डेविड वार्नर (69), जॉनी बेयरस्टो (45) और विजय शंकर (35) की उपयोगी पारियों के सहारे सनराइजर्स हैदराबाद ने संजू सैमसन के शतक पर पानी फेरते हुए आईपीएल के 12वें संस्करण के आठवें मैच में राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!