Breaking News

खुलासा : प्रियंका के रोड शो के बाद क्यों दबाव में हैं अखिलेश,सपा व बसपा

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि उनके और मायावती के बीच महागठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है. मंगलवार को लखनऊ में अखिलेश ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है और कांग्रेस को दो सीटें दी गईं हैं.

अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने जब जनवरी में संयुक्त प्रेसवार्ता में गठबंधन की घोषणा की थी तो उसी समय कहा था कि राय बरेली और अमेठी में गठबंधन अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

loading...

लेकिन उस समय उन दोनों नेताओं ने साफ़ कहा था कि कांग्रेस इस गठबंधन में शामिल नहीं है. कांग्रेस भी लगातार यही कह रही है कि सपा-बसपा ने उन्हें बताए बग़ैर गठबंधन की घोषणा कर दी और उन्हें उसमें शामिल नहीं किया.

लेकिन सोमवार को कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी के लखनऊ में सफल रोड शो के बाद अखिलेश के सुर बदले हुए लग रहे हैं. उनके बयान और बॉडी लैंगवेज से साफ़ है कि वो किसी तरह के दबाव में हैं.

यूपी के क़रीब 20 फ़ीसदी मुसलमान मतदाता सपा की सबसे बड़ी ताक़त रहे हैं. अखिलेश को डर है कि अगर मुसलमानों का थोड़ा सा भी वोट प्रियंका के कारण उनसे खिसक कर कांग्रेस में चला गया तो कांग्रेस का भला हो या न हो सपा का बहुत बड़ा नुक़सान हो सकता है. सपा को वैसे तो यूपी के सभी वर्गों का थोड़ा बहुत वोट मिलता है, लेकिन ख़ासतौर पर ये यूपी के यादवों और मुसलमान की पार्टी कहलाती है.

लेकिन यादव सिर्फ़ आठ फ़ीसदी के क़रीब हैं और यादव अकेले पार्टी को जीत नहीं दिला सकते हैं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!