Breaking News

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से अधिक मजबूत

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की सतत लिवाली तथा बैंकिंग, धातु एवं वाहन कंपनियों के शेयरों में लिवाली आने से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से अधिक मजबूत हो गया। हालांकि मंगलवार को अमेरिकी बाजार के गिरावट में रहने तथा एशियाई बाजारों के नरम रहने से घरेलू बाजारों की तेजी पर लगाम रही।

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 119.52 अंक यानी 0.31 प्रतिशत की तेजी के साथ 38,506.27 अंक पर चल रहा था। इसी तरह एनएसई का निफ्टी भी 36.35 अंक की तेजी के साथ 11,557.40 अंक पर चल रहा था। बृहस्पतिवार को होली के उपलक्ष्य में घरेलू शेयर बाजार बंद रहे।

loading...

बड़ी कंपनियों में भारती एयरटेल, एलएंडटी, येस बैंक, टाटा स्टील, एनटीपीसी, एशियन पेंट, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर मजबूती में रहे जबकि आईटीसी, रिलायस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस और ओएनजीसी के शेयर गिरावट में चल रहे थे।

ब्रोकरों ने कहा कि एफपीआई की सतत लिवाली से बाजार की धारणा सकारात्मक रही। हालांकि वैश्विक कारकों ने धारणा पर नकारात्मक असर दिखाया। प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार बुधवार को एफपीआई ने 1,771.61 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की। एशियाई बाजारों में कारोबार के दौरान चीन का शंघाई कंपोजिट 0.77 प्रतिशत, हांग कांग का हैंग सेंग 0.54 प्रतिशत और जापान का निक्की 0.25 प्रतिशत की गिरावट में चल रहा था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!