Breaking News

इंडियन टी-20 लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड गेल के नाम दर्ज

विश्व कप की सबसे चर्चित टी-20 लीग की शुरुआत 23 मार्च से होगी. इस सीजन का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेला जाना है. यह लीग जितनी पुरानी हो रही है उतनी ही रोमांचक भी हो रही है. हर सीजन में खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर प्रतिभा का लोहा मनवाया है. अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो इसमें विदेशी खिलाड़ियों ने भी परचम लहराया है. टूर्नामेंट में अब तक के सबसे तेज शतक की बात करें तो वह क्रिस गेल के बल्ले से निकला है. आइये देखतें हैं अब तक के सबसे तेज शतक…

दरअसल इस टी-20 लीग का सबसे तेज शतक बैंलगोर के लिए खेलते हुए गेल ने मारा है. उन्होंने अप्रैल 2013 में पुणे के खिलाफ मारा था. गेल ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से शतक पूरा किया था. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर युसूफ पठान हैं. पठान ने मुंबई के खिलाफ मार्च 2010 में 37 गेंदों का सामना करते हुए 8 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 100 रन बनाए थे. यह उनकी ऐतिहासिक पारी थी.

loading...

डेविड वॉर्नर इस टी-20 लीग में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं. वॉर्नर ने मई 2013 में 38 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्कों और 8 चौकों की मदद से पंजाब के लिए शतक जड़ा था. उन्होंने यह मुकाबला बैंगलोर के खिलाफ खेला था. एडम गिलक्रिस्ट इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. गिलक्रिस्ट ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 10 छक्कों और 9 चौकों की मदद से शतक पूरा किया था. गिलक्रिस्ट ने यह मैच अप्रैल 2008 में मुंबई के खिलाफ खेला था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!