Breaking News

जानिए क्यों ये लड़की नग्न होकर अपने पालतू कुत्ते से रोज़ बनाने लगी शारीरिक सम्बन्ध

आज की दुनिया में प्यार और रोमांस युवा पीढ़ियों के सिर चढ़कर बोल रहा है बता दे कि बहुत से लड़के लड़कियां अपनी अपरिपक्व अवस्था में ही वर्जिनिटी खो देते हैं लेकिन वर्जिनिटी खोने की एक उम्र भी होती है।

वर्जिनिटी खोने के लिए सबसे पहले दोनों पार्टनर के बीच आपसी रजामंदी होनी चाहिए कि वह पहला संभोग बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने चाहिए।

loading...

आज हम आपको बताएंगे कि किस उम्र में लड़के-ड़कियां पहली दफा संभोग करना पसंद करने लगे हैं ?
रिलेशनशिप जब सेक्शुअल स्टेज पर पहुंचती है तो उसके बाद सेक्स भी रिश्ते पर प्रभाव डालना शुरू कर देता है. रिलेशन में सेक्स की अपनी एक जगह होती है जिससे उनके रिश्ते में मजबूती आती है. वैसे तो कई चीजें इंटीमेसी को प्रभावित करती हैं लेकिन स्मोकिंग को सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’ कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा. अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ को बरक़रार रखना है तो आपको स्मोकिंग को क्विट करना पड़ेगा. इसी से आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती है.

स्मोकिंग हेल्थ पर कई तरह से असर डालता है, जिसमें से एक ब्लड फ्लो भी है. शरीर में ब्लड फ्लो के प्रोसेस में यह बाधा पैदा करता है, जिसका असर पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर भी पड़ता है. इससे उन्हें इरेक्शन में दिक्कत आती है, जो न सिर्फ सेक्स लाइफ पर बल्कि पुरुषों के कॉन्फिडेंस पर भी बुरा असर डालता है, जो रिलेशनशिप के लिए अच्छा नहीं है.

सिगरेट में मौजूद निकोटीन पुरुषों की सेक्स ड्राइव को भी प्रभावित करता है. उनमें सेक्स की इच्छा कम होने लगती है, जिससे कपल की इंटीमेसी पर असर पड़ता है.

स्मोकिंग की आदत पुरुषों में इनफर्टिलिटी का भी बड़ा कारण है. यह कई स्टडीज में सामने आ चुका है कि तंबाकू एग्स में मौजूद डीएनए को नुकसान पहुंचाने के साथ ही स्पर्म्स को भी कमजोर करता है, जो इनफर्टिलिटी को बढ़ाता है. इससे फैमिली आगे बढ़ाने के प्लान पर भी पानी फिर सकता है.

रिसर्च अनुसार पता चला है कि आजकल के नौजवान युवा लड़के-लड़कियां औसतन सिर्फ 17 साल की उम्र में ही अपना पहला संभोग कर लेते हैं यानी कि एडल्ट होने से पहले ही वह अपनी वर्जिनिटी खो देते हैं।

पहली दफा वर्जिनिटी खोने के लिए सबसे पहले लड़की और लड़के दोनों की सहमति होना जरूरी है फ़िलहाल कुछ सालो में वर्जिनिटी के बारे में नौजवानो में जागरूकता आयी हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!