Breaking News

BSNL के 1 लाख 60 हजार कर्मचारियों को मिली सैलरी

BSNL के सभी इंप्लॉइज को आज यानी शुक्रवार को फरवरी माह का वेतन मिल जाएगा। आपको इस बात से अवगत करा दें कि आज बीएसएनएल करीब सभी 1 लाख 60 हजार कर्मचारियों को सैलरी दे दी। इस बात की जानकारी कंपनी के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने कही है। उन्होंने यह भी कहा कि BSNL मार्च में प्राप्त होने वाली 2,700 करोड़ रुपये की राशि में से 850 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वेतन देने के लिए करेगी।

बता दें कि श्रीवास्तव का कहना है कि इस मामले में समय से हस्तक्षेप करने के लिए हम टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा को धन्यवाद देते हैं। वहीं उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी इंप्लॉइज को समय से सैलरी मिल जाए। जानकारी दें कि मार्च में आम तौर पर रेवेन्यु प्राप्ति ज्यादा रहती है। हमें मार्च में 2700 करोड़ रुपये की प्राप्ति होने की उम्मीद है। इसमें से 850 करोड़ रुपये से सैलरी दी जाएगी।

loading...

जियो के बाद केवल BSNL के बढ़ रहे ग्राहक

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि उनका कहना हैं कि रिलायंस जियो के अलावा BSNL एकमात्र टेलिकॉम कंपनी है, जिसके ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे रेवेन्यु बढ़ रहा है। यह भी कहा कि टेलिकॉम मंत्री ने इस मामले में खुद पहल करते हुए निगरानी की और संकट का निपटान किया।

बैंक शुरू कर देंगे 3500 करोड़ की प्रोसेसिंग

टेलिकॉम विभाग ने प्रेसिडेंशियल सैंक्शन से कंपनी को वर्किंग कैपिटल की पूर्ति में मदद की और इस बारे में एक लेटर ऑफ कंफर्ट जारी किया। श्रीवास्तव ने बताया कि हम इस लेटर को शुक्रवार को बैंकों को देंगे और उसके बाद वे BSNL को जरूरी 3500 करोड़ रुपये की वर्किंग कैपिटल की प्रोसेसिंग शुरू कर देंगे।

इंप्लॉइज को भी दिया धन्यवाद

श्रीवास्तव ने BSNL के उन कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि सर्विसेज जारी रहें। कहा कि टेलिकॉम विभाग के सहयोग से आगामी महीनों में वेतन वितरण में कोई विलंब नहीं होगा। BSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख इंप्लॉई हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि सैलरी संकट की सभी आशंकाओं को दरकिनार करते हुए अगले महीने से कर्मचारियों को समय पर तन्ख्वाह मिलेगी।

बता दें कि कंपनी की तरफ से खबरें आ रही थीं कि होली से पहले कर्मचारियों की बकाया फरवरी महीने की तन्ख्वाह दे दी जाएगी लेकिन कंपनी ने अब उसे होली से करीब हफ्तेभर पहले ही देने का फैसलाले लिया है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!