Breaking News

एयर स्ट्राइक से नहीं हुआ पाकिस्तान के मन से खौफ खत्म, अभी तक विदेशी विमानों पर है रोक

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद अपने आकाश में विदेशी विमानों के घुसने पर प्रतिबंध लगाने वाले पाकिस्तान के मन से खौफ खत्म होता नहीं दिख रहा है। शनिवार से इस प्रतिबंध को खत्म करने की घोषणा कर चुके पाकिस्तान ने अचानक दो दिन तक और विदेशी विमानों की आवाजाही पर रोक बढ़ा दी है।

शनिवार को पाकिस्तान ने कहा कि विदेशी ट्रांजिट फ्लाइटों को हमारे हवाई मार्गों से गुजरने की इजाजत अब 11 मार्च से मिलेगी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, अब यह प्रतिबंध सोमवार को दोपहर 3 बजे खत्म होगा।

loading...

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। हालांकि प्राधिकरण ने यह भी कहा है कि इस प्रतिबंध के दौरान उत्तर और दक्षिण के बीच कुछ निश्चित हवाई मार्गों पर उड़ान भरने की इजाजत रहेगी।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपने हवाई मार्ग 9 मार्च यानी शनिवार से दोबारा खोल देने की घोषणा की थी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाक परस्त आतंकी संगठन के 14 फरवरी को आत्मघाती हमला कर 40 सीआरपीएफ जवान शहीद कर देने का बदला भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर लिया था।

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी हवाई सीमा में बेहद अंदर घुसकर बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त कर दिया था।

इसके अगले दिन पाकिस्तानी वायुसेना ने पलटवार की कोशिश में भारतीय हवाई सीमा का अतिक्रमण किया था, लेकिन उन्हें वापस भागना पड़ा था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!