Breaking News

ब्‍यूटी पार्लर कार्यकर्ता ने बताया महंगे ब्‍यूटी पार्लर का ये घिनौना सच, कैसे हो रहा देह व्‍यापार

ब्‍यूटी पार्लर में चल रहा था देह व्‍यापार’, ‘आईएएस के घर पर सेक्‍स रैकेट’, ‘मुंबई की रेव पार्टी में हाई प्रोफाइल वेश्‍याएं गिरफ्तार…’ ऐसी खबरें, आप ज्‍यादा से ज्‍यादा एक हफ्ते तक याद रखते होंगे। यदि यह सवाल किया जाये कि वेश्‍यावृत्ति के पीछे सबसे बड़ा कारण क्‍या है, तो अधिकांश लोगों का जवाब होता है- यौन इच्‍छा।

यदि आपका भी यही जवाब है, तो हम आपके सामने जो 40 तथ्‍य प्रस्‍तुत करने जा रहे हैं, उन्‍हें पढ़ने के बाद आपका जवाब निश्चित तौर पर बदल जायेगा। इसके बाद यदि आप किसी रेड-लाइट एरिया से निकलेंगे, तो ये तथ्‍य आपको जरूर याद आयेंगे। इसके बाद यदि आप किसी सेक्‍स रैक्‍ट, देह व्‍यापार या वेश्‍यावृत्ति से जुड़ी खबरें पढ़ेंगे, तो आपको ये 40 तथ्‍य जरूर याद आयेंगे। साथ ही आपके मन में उन लड़कियों व महिलाओं के प्रति दया आयेगी, जो इस दलदल में फंस चुकी हैं।

loading...

हमने ये तथ्‍य अलग-अलग एनजीओ व विमेन्‍स स्‍टडीज़ इंस्‍टीट्यूट्स द्वारा किये गये अध्‍ययनों की रिपोर्ट से प्राप्‍त किये हैं। हम तथ्‍यों के साथ आपको जरूर बतायेंगे कि हमें यह रिपोर्ट कहां से प्राप्‍त हुई। स्‍लाइडर में देखें वेश्‍यावृत्ति के 40 कड़वे सच।

सबसे बड़ी सेक्‍स इंडस्‍ट्री मुंबई
राष्‍ट्रीय एड्स कंट्रोल बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई देश की सबसे बड़ी सेक्‍स इंडस्‍ट्री है। यहां पर 2 लाख से ज्‍यादा वेश्‍याएं हैं। सबसे खतरनाक बात यह है कि यहां 50 फीसदी से अधिक वेश्‍याएं एचआईवी से ग्रसित हैं। वर्ष 2000 में मुंबई में वेश्‍याओं की संख्‍या 1 लाख थी।

हर साल 10 फीसदी बढ़ोत्‍तरी
यह संख्‍या हर साल 10 फीसदी की दर से बढ़ रही है। देह व्‍यापार के मामले में कोलकाता दूसरे नंबर पर है। ह्यूमन राइट्स वॉच के अनुसार मुंबई एशिया की सबसे बड़ी सेक्‍स इंडस्‍ट्री है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!