Breaking News

इस कारण महिलाओ के दोनों स्तन का बदल जाता है साइज़, सुंदरता में स्तनों का अहम योगदान

अक्सर महिलाओ की सुंदरता में उसके स्तनों का अहम योगदान रहता है। और मर्दो की नज़र भी सबसे पहले इनके ऊपर ही गिरती है। महिलाओं के ब्रेस्ट के बारे में एक स्टडी में चौकाने वाली बात का खुलासा हुआ है। यह स्टडी 100 महिलाओ पर की गयी थी। इनमें से 88 प्रतिशत महिलाओं के ब्रेस्ट प्राकृतिक तौर पर असमान थे। स्टडी में बताया कि आखिर क्यों ब्रेस्ट साइज असमान होते हैं

# कई बार स्तनपान कराने वाली महिलाओं के ब्रेस्ट में असामान्य अंतर हो जाता है क्योंकि महिलाये अक्सर एक ही ब्रेस्ट से बच्चे को दूध पिलाती हैं। इससे भी दोनों ब्रेस्ट के साइज में अंतर आ जाता है।

loading...

# कुछ केस में इसके पीछे की वजह जेनेटिक हो सकती है। असमान्य ब्रेस्ट के लिए कई बार आपके जीन्स भी जिम्मेदार होते हैं।

# कुछ केसेज़ में पाया गया है कि शरीर में होने वाले परिवर्तन की वजह से ही कई बार ब्रेस्ट का साइज असमान्य हो जाता है, इसमें कुछ गलत नहीं है।

# ब्रेस्ट के साइज में असमानता की एक वजह प्यूबर्टी के दौरान होने वाले बदलाव हो सकता हैं। इन बदलावों के दौरान कई बार एक ब्रेस्ट दूसरे के मुकाबले जल्दी विकसित होने लगता है।

# कई बार ब्रेस्ट में गांठ बन जाने की वजह से भी साइज में अंतर आ जाता है। कई बार ब्रेस्ट में टीशू के ग्रोथ की वजह से गांठ बन जाती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि यह गांठ कैंसरयुक्त हो।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!