Breaking News

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस कारण छोड़ा नया ऑफिस, बैठेंगे बीजेपी के पुराने दफतर में

बीजेपी का 350 करोड़ रुपए की लागत से बना नया ऑफिस पार्टियों के दफ्तर के मुकाबले में सबसे बड़ा और सबसे खूबसूरत है। फिर भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को यह ऑफिस रास नहीं आ रहा है। जिस कारण वह बीजेपी के पुराने दफतर में बैठा करेंगे।

इसके बीचे वास्तु दोष होने का कारण मन जा रहा है। बीजेपी के नेताओं और अध्यक्ष का मानना है कि हाल के दिनों में पार्टी के लिए कुछ ठीक नहीं चल रहा है । पिछले कुछ अहम् चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी को सबसे बड़ा झटका मध्यप्रदेश चुनाव , राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव में मिली हार मिला।। ऐसे में शाह अब पुराने दफ्तर में ही बैठेंगे, जिसकी साज-सज्जा का काम जोरों पर है।

loading...

बीजेपी ने अपना नया दफ्तर नई दिल्ली में 6ए, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर है। जिसका उद्घाटन 18 फरवरी, 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था और तभी 34 सालों बाद पार्टी का पता बदला था। दो एकड़ में फैले इस नए दफ्तर में सात मंजिलें, 70 से अधिक कमरे और 200 से अधिक गाड़ियों की पार्किंग क्षमता है। शाह ने इसे लेकर दावा किया था कि दुनिया में किसी भी राजनीतिक पार्टी का इतना बड़ा दफ्तर नहीं है।

इन दिनों यह पार्टी को कतई रास नहीं आ रहा। सूत्रों के हवाले से ‘अमर उजाला’ की एक रिपोर्ट में कहा गया कि शाह का पुराना दफ्तर (11, अशोक रोड) नए सिरे से तैयार कराया जा रहा है। वह उसी में बैठेंगे। बीजेपी नेताओं ने इस बारे में अखबार से कहा कि उनका वॉर रूम पुराने दफ्तर में ही है, लिहाजा निगरानी के लिए शाह वहीं बैठेंगे। हालांकि, कुछ बैठकों के लिए वह नए दफ्तर भी जाएंगे।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!