Breaking News

आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाला है ये नया गठबंधन, कांग्रेस पार्टी ने किया ये इशारा

कांग्रेस दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने पर विचार कर रही हैं। हालांकि, पार्टी के एक धड़े का मानना है कि बीजेपी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है। लेकिन पार्टी की दिल्ली इकाई फिलहाल गठबंधन नहीं करने के रुख पर कायम है। सूत्रों का कहना है कि आप की तरफ से गठबंधन के लिए संपर्क किया जा रहा है और इस बारे में जल्द कोई फैसला हो सकता है। उधर, आप के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ”तालमेल होगा, लेकिन यह इतनी जल्दी और आसानी से नहीं होगा।”

इससे पहले इसी गुरुवार को कांग्रेस हाईकमान ने शीला दीक्षित से आप के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा था। उधर, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रस्ताव में कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप, दोनों पार्टियों के उम्मीदवार उतरेंगे पर वोटों को बंटवारा होगा, जिसका फायदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिलेगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शीला दीक्षित ने यह भी कहा है कि ‘आप’ के साथ गठजोड़ पर चर्चा के लिए उनके घर पर आज एक बैठक हुई थी।

loading...

इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। ज्यादातर नेताओं ने आप के साथ गठजोड़ पर अपनी असहमति जताई जिसके बाद उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने का फैसला किया गया। इससे पहले इसी गुरुवार को कांग्रेस हाईकमान ने शीला दीक्षित से आप के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा था। उधर, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रस्ताव में कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप, दोनों पार्टियों के उम्मीदवार उतरेंगे पर वोटों को बंटवारा होगा, जिसका फायदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिलेगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!