Breaking News

नेपाल में हुआ हेलिकॉप्टर क्रेश, नेपाल के पर्यटनमंत्री समेत छह लोगो की मौत

नेपाल में एक हेलिकॉप्टर क्रेश हो गया है। जिसमे नेपाल के पर्यटनमंत्री रबींद्र अधिकारी समेत छह लोग मारे जाने की सूचना है। वहीं इसे लेकर समाचार एजेंसी एएनआई का कहना है कि इस हादसे मे पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं इसकी पुष्टि करते हुए नेपाल के गृह सचिव का कहना है कि यह दुर्घटना टेराथम जिले में हुई है।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस का कहना है कि यह विमान देश के पहाड़ी इलाकों में उड़ान भर रहा था। एक अधिकारी का कहना है कि उडान के बाद हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया था। जिसके बाद यह दुर्घटना घटी है। रेस्क्यू टीम लगातार विमान के मलबे की तलाश की जा रही है।

loading...

लेकिन मौसम काफी खराब है। जिसकी वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि यह दुर्घटना स्थल काठमांडू एयरपोर्ट से चार सौ किलोमीटर की दूरी पर है। जानकारी के अनुसार जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। वह एयर डायन्सिटी का है।

बताया जा रहा है कि इस विमान मे नेपाल के पर्यटन मंत्री सवार थे। उनके अलावा पायलट कैप्टन प्रभाकर केसी, पर्यटन बिजनेस से जुड़े एन छिरिंग शेरपा, सुरक्षाकर्मी अर्जुन घिमरे, प्रधानमंत्री के नजदीकी युबराज दहल, बिरेंद्र श्रेष्ठ और एक दूसरा शख्स शामिल है।

नेपाली मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि विमान में सवार पर्यटन मंत्री पाथीभरा मंदिर जाने वाले थे। क्योंकि वहा पर बन रहें मंदिर का जायजा लेन जाना था। वहीं घटना के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली शर्मा ने आपात बैठक बुलाई है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर विमान किस वजह से दुर्घटना ग्रस्त हुआ था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!