Saturday , December 14 2019 9:01
Breaking News

5G नेटवर्क पर चलने वाले प्रीमियम स्मॉर्टफोन जल्द ही भारतीय मार्केट में आएंगे नजर

5G नेटवर्क पर चलने वाले प्रीमियम स्मॉर्टफोन जल्द ही इस साल अप्रैल में भारतीय बाजारों में आ जाएंगे। हालांकि सप्लाई की कुछ परेशानी के चलते ये तय समय से देरी से आ रहे हैं। यॉनहैप न्यूज एजेंसी से आई खबर के अनुसार एक तरफ जहां सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक को. इस माह या फिर अप्रैल के मध्य तक 5 G को सपोर्ट करने वाले गैलेक्सी एस10 को जारी करेगा वहीं एलजी इलैक्ट्रॉनिक्स इनकॉर्पोरेशन भी अप्रैल के मध्य में V50 ThinQ सेट को जारी करेगा जो कि 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

सैमसंग ने बीते माह सैन फ्रांसिस्को और लंदन में अपने एक अनपैक्ड ईवेंट में गैलेक्सी एस10 को लेकर खुलासा किया था। ऐसा ही कुछ एलजी इलैक्ट्रॉनिक्स इनकॉर्पोरेशन ने बीते माह बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने आने वाले 5 जी सेट का खुलासा किया था।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में तकरीबन सभी कंपनियों ने अपने 5जी उत्पादों का प्रदर्शन किया है। इससे साफ हो गया है कि इस साल भारत में 5जी फोन का पूरा इकोसिस्टम तैयार हो जाएगा। मोबाइल चिप बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम 5जी तकनीक पर आधारित स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल चिप और स्नैपड्रैगन एक्स50 चिप बाजार में पहले ही उतार चुकी है। प्रौद्योगिकी मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार साल 2025 तक भारत में 5जी स्मॉर्टफोन की बिक्री का आंकड़ा 14 करोड़ से ऊपर चला जाएगा।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!