Breaking News

लोक सेवा आयोग में हुई बैठक, इस सप्ताह आएंगे 2016 पीसीएस भर्ती रिजल्ट

प्रयागराज स्थित लोक सेवा आयोग के दफ्तर में सदस्यों की बैठक है और बैठक के बाद ही रिजल्ट की तारीख का ऐलान किया जाएगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि इस माह के अंत तक पीसीएस 2016 का रिजल्ट जारी किया जाना है और तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2016 में पीसीएस भर्ती के 633 पदों पर आवेदन मांगे थे। यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन, प्रारंभिक परीक्षा के बाद मामला अधर में लटक गया और इसी बीच उत्तर प्रदेश में सरकार भी बदल गई, जिसके कारण भर्ती प्रक्रिया अधर में लटकी रही।

loading...

यूपी पीसीएस 2016 में शामिल हुए अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) इसी महीने में यानी फरवरी के आखिरी सप्ताह तक पीसीएस 2016 भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी करेगा। गौरतलब है कि इस भर्ती में प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा संपन्न होने के बाद बीते जनवरी महीने में इस भर्ती की इंटरव्यू की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है और अब फाइनल रिजल्ट जारी किया जाना है। जिसका अभ्यर्थी भी बड़ी बेसब्री से भर्ती के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

2018 में इस भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया योगी सरकार ने आगे बढ़ाई तो मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसके बाद बीते जनवरी महीने में 24 जनवरी को मुख्य परीक्षा में सफल हुए परीक्षार्थियों के इंटरव्यू का कार्यक्रम संपन्न हुआ। साक्षात्कार की प्रक्रिया को पूरा हुए लगभग एक महीना होने को है और इस बीच आयोग ने रिजल्ट जारी करने की तैयारी भी कर ली है।

प्रदेश स्तर की सबसे बड़ी प्रशासनिक पदों की इस नौकरी की चाहत रखने वाले उन युवाओं की बेचैनी बढ़ गई है जिन्होंने इंटरव्यू की प्रक्रिया में हिस्सा लिया था। लंबे इंतजार के बाद कोई पीसीएस भर्ती उत्तर प्रदेश में पूरी होने जा रही है और सभी की नजर आयोग पर लगी हुई है। फिलहाल अगले कुछ दिनों में पीसीएस 2016 का फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा और यह साफ हो जाएगा कि कितने युवाओं को किस्मत ने साथ दिया है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!