Breaking News

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बिछी सफेद चादर

समूचा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है। वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जमकर बर्फबारी देखने को मिल रही है। इसकी वजह से आम लोगों को खासा दिक्कतों को सामान करना पड़ रहा है, हालांकि दूसरी तरफ बड़ी तदाद में पर्यटक बर्फ का लुप्त उठाने पहाड़ी इलाकों में पहुंच रहे हैं। वहीं बात अगर हिमाचल प्रदेश की करें तो यहां के पहाड़ी इलाकों में बीते तीन दिनों से भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है।

मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी लोगों को भारी बर्फबारी और बारिश से खासा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं घाटी में शोपियां को पुछ और राजोरी से जोड़ने वाली मुगल रोड को बंद करना पड़ा। वहीं श्रीनगर-लेह का राष्ट्रीय राजमार्ग भी खराब मौसम के कारण आवाजाही बंद हो गई है। ऐसे में लोगों को यातायात करने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही जम्मू जाने वाले हवाई यात्रा पर भी असर पड़ने की उम्मीद है।

loading...

इसके अलावा Kashmir घाटी के कई जिलों का तापमान 4 से 8 डिग्री तक गिर गया है। वहीं घाटी के पीर पंजाल, सोनमर्ग के अलावा साधाना टाप, जोजिला पास के इलाकों के आसपास भी हल्की बर्फबारी आज सुबह देखने को मिली।

वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले 1 फरवरी के बाद J&K के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है। साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। वहीं मौसम विभाग ने कश्मीर के अलावा लद्दाख में भी इसका असर दिखने की उम्मीद जताई है।

बता दें, बीती रात लेह के तापमान में खासा कमी देखने को मिली थी। उस वक्त लेह का न्यूनतम तापमान माइनस 2.9 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया था। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि आगामी दिनों में मौसम का मिजाज अभी और बिगड़ सकता है।साथ ही J&K के कई इलाकों में शीतलहर की भी बढ़ने की संभावना है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!