Breaking News

विधानसभा के बाद उपचुनाव में भी बीजेपी की करारी हार

राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे को कांग्रेस ने एक बार फिर उपचुनाव में दोहराया है। विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेल रही बीजेपी अभी उबरने की कोशिश कर रही थी कि रामगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत ने उसके उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। कांग्रेस की साफिया जुबेर ने राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर 12,228 वोटों के अंतर से जीत गई हैं। कांग्रेस की साफिया जुबेर को कुल 83311 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी उम्मीदवार को यहां 71083 वोट मिले हैं।

चुनाव में साफिया जुबेर खान की जीत के साथ ही कांग्रेस के 100 विधायक हो गए हैं। प्रदेश की कुल 200 विधानसभा सीटों में 199 पर 7 दिसंबर को चुनाव हुए थे, लेकिन रामगढ विधानसभा सीट पर बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के बाद चुनाव को स्थगित किया गया था। इस सोमवार को रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुआ और 2.35 लाख मतदाताओं में से 79.04 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। बता दें कि 2013 के विधानसभा चुनाव में रामगढ़ सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।

loading...

रामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने जनता को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, “जनता ने अच्छा मेंडेट दिया है। उन्होंने सही फैसला लिया है। मैं जनता को उनके प्यार के लिए धन्यवाद कहना चाहूंगा। लोकसभा चुनाव से पहले यह जीत पार्टी को प्रोत्साहित करेगा।”

रामगढ़ चुनाव के नतीजे यह बताने के लिए काफी है कि लोगों के बीच पीएम मोदी और बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। बता दें कि रामगढ़ से 20 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने मैदान में उतरे थे। जिसमें कांग्रेस की सफिया जुबेर खां, बीजेपी के सुखवंत सिंह और बीएसपी के जगत सिंह के बीच मुकाबला था। हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस की सफिया जुबेर ने जीत दर्ज की और उनके आगे को कोई भी उम्मीदवार टिक नहीं पाया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!