Breaking News

INDvsNZ LIVE: टीम इंडिया का 8वां विकेट गिरा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के चौथे मैच में हार्गिक पांड्या को ट्रेंट बोल्ड ने विकेट के पीछे कैच आउट कराकर टीम इंडिया का 8वां विकेट गिरा दिया. हार्दिक 16 रन बनाकर आउट हुए.

भारत: 55/8 (20 ओवर)

loading...

टीम इंडिया का सातवां विकेट भुवनेश्वर कुमार के रूप में गिरा. भुवी को कोलिन डी ग्रैंडहोम ने केवल 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. भारत: 40/7 (17 ओवर)

टीम इंडिया का छठा विकेट केदार जाधव के रूप में गिरा. केदार को ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्लयू किया. केदार केवल एक रन बना सके. भारत: 35/6 (14 ओवर)

टीम इंडिया को एक और झटका लगा जब शुभमन गिल भी ट्रेंट बोल्ट के शिकार हो गए. शुभमन को बोल्ट ने अपनी ही गेंद पर कैच किया. गिल ने 21 गेंदों पर 9 रन बनाए. भारत: 33/5 (12ओवर)

दिनेश कार्तिक भी शून्य पर आउट हो गए जिससे टीम इंडिया संकट में आ गई. कार्तिक को कोलिन डी ग्रैंडहोम ने विकेट के पीछे टॉम लाथम के हाथों कैच कराया. भारत: 33/4 (11ओवर)

टीम इंडिया का तीसरा विकेट भी जल्दी ही गिर गया. अंबादी रायडू बिना खाता खोले ही आउट हो गए. रायडू को कोलिन डी ग्रैंडहोम ने शॉर्ट एक्ट्रा कवर पर मार्टिन गप्टिल के हाथों लपकवाया. भारत: 33/4 (11ओवर)

ट्रेट बोल्ट ने टीम इंडिया को एक और झटका देते हुए कप्तान रोहित शर्मा को भी आउट कर दिया. बोल्ट ने रोहित को अपनी ही गेंद पर लपका. रोहित 23 गेंदों पर केवल 7 रन बना सके. भारत: 33/3 (10.2 ओवर)

टीम इंडिया का पहला विकेट छठे ओवर में गिरा, शिखर को ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू किया. शिखर ने 20 गेंदों में एक चौके और एक छक्के साथ 13 रन बनाए. भारत: 21/1 (6 ओवर)

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. पहले पांच औवर में दोनों ने मिलकर 21 रन बनाए. भारत: 21/0 (5 ओवर)

तीसरे ओवर में शिखर धवन ने मैट हैनरी को एक चौका लगाने के बाद शानदार अपर कट लगा कर छक्का लगाया.

भारतीय पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ने की. न्यूजीलैंड के लिए पहला ओवर मैट हेनरी ने फेंका. भारत: 3/0 (1 ओवर)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड की टीम ने तीन बदलाव किए हैं. मुनरो, साउदी और लॉकी फग्युर्सन नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह जेम्स नीशाम टॉड एस्टल, मैट हेनरी आए हैं. वहीं टीम इंडिया में विराट की जगह शुभमन गिल और मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद को जगह मिली है.

टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘यह खास (200वां वनडे) है. लंबा सफर रहा, काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. दो बदलाव हैं विराट की जगह शुभमन गिल खेल रहे हैं. वहीं शमी की जगह खलील अहमद को लाया गया है. एमएस अभी भी फिट नहीं हैं. उसने (गिल) काफी उम्मीदें जगाई हैं. वह यहां खेल चुका है और अंडर 19 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द सीरीज रह चुका है. हम देखना चाहते हैं कि वह टीम को क्या दे सकता है. हम भी पहले बल्लेबाजी ही करते, उत्साह काफी चरम पर है. अहम बात यह है कि जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो अपना बेस्ट देते हैं.’

टीम इंडिया पहले तीन मैच जीत कर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है. अब न्यूजीलैंड के सामने क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती है. टीम इंडिया इस मैच में अपने विजयी क्रम को जारी रखने के इरादे से उतर रही है. वहीं, अपने घर में बेहतरीन रिकार्ड के बावजूद बीते तीन मैचों में कमजोर नजर आने वाली न्यूजीलैंड की कोशिश बाकी के बचे दोनों मैच जीत सीरीज का अच्छा अंत करने की होगी.

टीम इंडिया इस मैच में नियमित कप्तान और टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बिना उतर रही हैं. उन्हें सीरीज के बचे दोनों मैचों में और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है. उनके स्थान पर रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं. यह रोहित के करियर का 200वां वनडे मैच होगा.

शुभमन गिल को मिला मौका
कोहली की गैरमौजूदगी में टीम प्रबंधन ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया है. गिल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल किया गया था. लोकेश राहुल के प्रतिबंधित होने के कारण गिल को टीम में जगह मिली थी. गिल ने न्यूजीलैंड में ही बीते साल इसी समय शानदार बल्लेबाजी कर भारत की अंडर-19 टीम को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

धोनी अभी भी फिट नहीं हैं
महेंद्र सिंह धोनी की चोट ठीक नहीं हुई है. और वे इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. धोनी तीसरे मैच में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे.

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केदार जाधव, अंबादी रायडू, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टाम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशाम टॉड एस्टल, मैट हेनरी, ईश सोढ़ी, मिचेल सैंटनेर.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!