Breaking News

महात्मा गांधी के पुतले पर बरसाई थीं गोलियां, 13 के खिलाफ केस दर्ज, दो हिरासत में

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधई के पुतले पर पिस्टल से गोली चलाने के मामले के लेकर पुलिस हरकत में आई है. इस मामले में हिन्दू महासभा की महिला नेता समेत 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बता दें कि बुधवार को महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि के दिन अलीगढ़ के नौरंगाबाद इलाके में उनके पुतले पर एयर पिस्टल से फायरिंग करने का मामला सामने आया था.

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने न्यूज एजेंसी ‘भाषा’ को फोन पर बताया, ‘बुधवार को गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज नौरंगाबाद इलाके के एक घर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां दागी. इसका वीडिया वायरल हो गया.’ साथ ही उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो के वारयल होने के बाद हिन्दू महासभा के 13 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, इसमें हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय का नाम भी शामिल है. पूजा शकुन पांडेय नाम की यह महिला नेता हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव है.

loading...

अलीगढ़ के एएसपी नीरज जादौन ने कहा कि बुधवार को हिन्दू महासभा के सदस्य नाथूराम गोडसे की तरह महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाते नजर आए. वे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन कर रहे थे. मामले को संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं, पुलिस बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी की तलाश में जुट गई है.

अलीगढ़ में गांधी के पुतले को गोली पांडेय ने गोली मारी. वीडियो में महात्मा गांधी के पुतले को गोली लगने के बाद उसमें से ‘खून’ बहते हुए भी दिखा. जानकारी के मुताबिक हिन्दू महासभा ने इस प्रकार नाथूराम गोडसे का ‘शहीदी’ दिवस मनाया. इस दौरान पांडेय ने कार्यकर्ताओं के बीच मिठाई भी बांटी. बता दें कि नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसे फांसी पर लटका दिया गया था. यह पहली बार नहीं है जब हिन्दू महासभा ने गोडसे का महिमामंडन किया हो, बल्कि हर साल उसकी पुण्यतिथि को शहीदी दिवस के रूप में मनाता है.

महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को पक्ष और विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली स्थित राजघाट पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद करते हुए जनता को उनके मुल्यों के बारे में बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “हम महात्मा गांधी के दिखाए गए मार्ग पर चलने और उन मूल्यों का पालन करने की प्रतिबद्धिता को दोहराते हैं, जिनके लिए वह खड़े हुए.” वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “किसी देश की महानता और उसकी प्रगति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके कमजोर सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है.”

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!