Breaking News

अब कैब बुक करने वाले यात्रियों का नहीं होगा यौन शोषण

कैब चालक से बदत मीजी करना लोगों को भारी पड़ने वाला है. अब ऐप से कैब बुक करने वाले लोगों को सफर के दौरान चालक से तमीज से पेश आना पड़ेगा. ऐसा नहीं करने पर उनको आजीवन कैब बुक करने से रोक दिया जाएगा. 

उबर ने लागू किया नया नियम

ऐप बेस्ड कैब कंपनी उबर ने अपने यहां इस नियम को लागू कर दिया है. कैब चालक यात्रियों द्वारा बदतमीजी करने पर मोबाइल ऐप में इमरजेंसी बटन दबाकर के कंपनी को सूचना दे सकेंगे. ऊबर इंडिया  साउथ एशिया के हेड ऑफ सिटीज प्रभजीत सिंह ने बोला है ‘आदर दोनों तरफ से होना चाहिए. अब तक हम यूजर्स की रेटिंग पर ऐक्शन लेते थे. अब ड्राइवर्स जो रेटिंग राइडर्स को देते हैं, उस पर भी गौर कर रहे हैं.

ओला भी लागू कर सकती है यह नियम

देश में कार्यरत एक  ऐप बेस्ड टैक्सी कंपनी ओला भी इस नियम को अपने यहां पर लागू कर सकती है. अभी तक यात्री कैब चालक को यात्रा खत्म होने के बाद रेटिंग देते थे. रेटिंग के अनुसार यात्रियों को सेवाएं उपलब्ध होती थीं. हालांकि अब इस नियम का प्रयोग कैब चालक भी कर सकते हैं.

चालक भी देंगे रेटिंग

कैब चालक भी अब यात्रियों को अपनी तरफ से रेटिंग देंगे. उबर ने इसके लिए चालकों की सुविधा के लिए नया ऐप भी लांच किया है. इससे पहले तक कैब चालक के पास ये सुविधाएं नहीं थी. उसके द्वारा शिकायत करने पर एक्शन नहीं होता. अब उबर की इस सुविधा से कैब चालकों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.
Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!