Breaking News

प्रयागराज में चल रहे कुंभ के दौरान CM योगी के साथ पूरे कैबिनेट मंत्रीयों ने लगाई डुबकी

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कुंभ के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संगम में डुबकी और गंगा की सफ़ाई पर कटाक्ष किया है.

थरूर ने योगी आदित्यनाथ की डुबकी की तस्वीर के साथ ट्विटर पर लिखा, “गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं. इस संगम में सब नंगे हैं. जय गंगा मैया की!”

loading...

दरअसल शशि थरूर ने यह कटाक्ष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने पूरे कैबिनेट के साथ प्रयागराज में चल रहे कुंभ के दौरान संगम में डुबकी लगाने पर उनकी तस्वीर के साथ किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कैबिनेट के मंत्रियों के साथ प्रयागराज पहुंचे थे.

पहले उन्होंने संगम के किनारे विशेष व्यवस्था के तहत मीटिंग की और फिर लगाई संगम में डुबकी.

संगम के तट पर हुई कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योग ने मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस वे की घोषणा की. उन्होंने बताया कि गंगा एक्सप्रेस वे की लागत 36 हज़ार करोड़ की होगी और यह 600 किलोमीटर लंबा दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा. एक्सप्रेस-वे अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, रायबरेली और फतेहपुर को प्रयागराज से सीधा जोड़ेगा.

योगी ने कुंभ से जुड़े कई ट्वीट किये. इनमें से एक में उन्होंने लिखा, “ऐतिहासिक कुम्भ, प्रयागराज में आज पवित्र संगम तट पर पूज्यनीय संत महात्माओं और प्रदेश सरकार के मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ स्नान कर पूजा एवं आरती की.”

हालांकि इस दौरान योगी ने गंगा सफ़ाई अभियान की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, “पिछले कुंभ में मॉरिशस के प्रधानमंत्री ने गंदगी देखते हुए आचमन तक नहीं किया था, जबकि इस बार पीएम प्रविंद जगन्नाथ स्नान करके गए हैं.”

योगी जहां गंगा की सफ़ाई की तारीफ कर रहे हैं वहीं राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी जब कुंभ स्नान के लिए पहुंचे तो मैली गंगा पर कटाक्ष करने से नहीं चूके.

उन्होंने कहा कि जब समाजवादियों को मौका मिलेगा तो इसकी सफ़ाई की जाएगी.

अखिलेश ने संगम पर योगी के मंत्रिमंडल की बैठक पर भी तंज कसते हुए कहा कि भले ही कैबिनेट बैठ जाए लेकिन यदि उससे किसानों को भला न हो तो सब बेकार है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी मकर संक्रांति के दिन पहले शाही स्नान के दौरान संगम में डुबकी लगा चुकी हैं. उन्होंने इसकी तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की.

प्रियंका के भी आने की चर्चा

अब यह भी चर्चा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी यहां पहुंच सकते हैं.

ऐसी ख़बरें हैं कि प्रियंका गांधी कुंभ में आस्था की डुबकी से अपनी राजनीतिक पारी का आगाज़ करेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी सौंपी है. यहां की 32 सीटों पर अब कांग्रेस का चुनावी नेतृत्व प्रियंका गांधी के ही ज़िम्मे होगा.

उधर अखाड़ा परिषद ने भी कहा है कि प्रियंका को यहां साधु संतों का आशीर्वाद मिलेगा.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज ने साथ ही यह भी बताया कि प्रियंका गांधी की दादी इंदिरा गांधी भी हर बार कुंभ के अवसर पर प्रयागराज आया करती थीं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!