Breaking News

स्कूल जाने के लिए हो रही थी देरी, बाथरूम में हुई दो भाइयों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में एक मामला सामने आया है। यहां एक घर में गैस गीजर के कारण दम घुटने से दो भाइयों की मौत हो गई। बाथरूम में पानी गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया गया गीजर काफी तेज गर्म हो गया था। जिसकी वजह से कार्बन मोनॉक्साइड वायु में घुल गई। बाथरूम में दम घुटने से दो भाइयों की मौत हो गई। यह घटना श्री क्षेत्र भीमाशंकर स्थित में घटी। आदित्य (17) और अभिषेक (14) की मौत हो गई है। इस घटना की वजह से इलाके में सनसनी फैल गई है। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है, दोनों भाइयों का अंतिम संस्कार किया गया है।

आदित्य और अभिषेक दोनों भाई भीमाशंकर इलाके में रहते हैं। आदित्य दसवीं और अभिषेक आठवीं क्लास में पढ़ता है। आंबेगांव तहसील के शिवशंकर विद्यालय में पढ़ते थे। गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के लिए स्कूल जाने की तैयारी कर रहे थे। ध्वजारोहण में समय पर पहुंचने के लिए दोनों भाई साथ में नहा रहे थे। नहाने से पहले अपने दोस्तों से दोनों ने बात की थी, कितने बजे स्कूल पहुंचना है, किस एसटी बस से जाना है। दोनों के बीच साढ़े सात बजे की बस से स्कूल जाने की बात तय हुई थी।

loading...

बाथरूम में दोनों नहाने गए साथ

उन्होंने गीजर का हीट लेवल बढ़ाया, जिसकी वजह से बाथरूम में बड़े पैमाने पर भाप तैयार हो गई थी। उसे तैयार हुई कार्बन मोनॉक्साइड वायु की वजह से दोनों बेहोश हो गए थे। 15 मिनट तक बाथरूम से बाहर नहीं आने पर उनकी मां बाथरूम में गई तो दोनों भाई एक दूसरे के ऊपर गिरे हुए थे। बच्चों की मां ने शोर मचाकर आस-पास के लोगों को इकट्ठा कर लिया था।

दोनों को तुरंत भीमाशंकर स्थित प्राथमिक हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया। भीमाशंकर में डॉक्टर नहीं होने की वजह से 13 किमी की दूरी पर तलेघर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शिफ्ट किया गया। वहां के कर्मचारियों ने 34 किमी दूर घोडेगांव ग्रामीण हॉस्पिटल में शिफ्ट करन के लिए कहा गया। इस दौरान घोडेगांव हॉस्पिटल के डॉ. नंदकुमार पोखरकर ने दोनों को इलाज के दौरान मृतक घोषित कर दिया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!