Breaking News

अब यहां पर भी कर सकेंगे WhatsApp पर ये काम…

IOS व Android के बाद Facebook की स्वामित्व वाली मैसेंजिंग एप Whatsapp ने अब ‘पिक्चर इन पिक्चर (पीआईपी) मोड’ को वेब Users के लिए जारी किया है, जहां वे चैट विंडो के अंदर बिना किसी थर्ड पार्टी के पेज या एप्स को खोले वीडियोज देख सकेंगे।

Whatsapp को ट्रैक करनेवाली एक फैन वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो की रविवार की रिपोर्ट में कहा गया कि ये फीचर 0.3.2041 अपडेट के हिस्से के रूप में दिया जा रहा है, जिसमें नए सुधार और सुरक्षा अपडेट्स होंगे।

loading...

पिछले वेब वर्शन में मैसेंजिग एप ने साझा किए गए वीडियोज देखने के लिए पीआईपी फीचर जारी किया था। रिपोर्ट में कहा गया कि अब Whatsapp ने आखिरकार वेब प्लेटफार्म के लिए एक नया अपडेट जारी किया है, जो यूट्यूब, Facebook, इंस्टाग्राम व अन्य स्ट्रीमेबल पर होस्टेड वीडियोज के लिए पीआईपी फीचर होगा।

इस अपडेट को पाने के लिए Whatsapp वेब Users को ब्राउजर कैच मिटाने और ब्राउसर को रिलांच करने की जरूरत पड़ेगी। पीआईपी फीचर को पिछले साल जनवरी और दिसंबर में IOS और Android Users के लिए जारी किया गया था। Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी के भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मासिक सक्रिय Users हैं और ये दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मोबाइल एप्स में से एक है।

गौरतलब है कि Whatsapp के दुनियाभर में 150 करोड़ एक्टिव Users हैं, जबकि सिर्फ भारत में ही लगभग 20 करोड़ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। Whatsapp वेब का बड़ी संख्या में ऑफिस में काम करने वाले लोग इस्तेमाल करते हैं।

इसे अपने स्मार्टफोन के जरिए क्यूआर कोड़ स्कैन कर एक्सेस किया जा सकता है। इसके लिए Users को https://web.whatsapp.com/ पर जाना होता है। जहां क्यूआर कोड़ नजर आएगा, जिस आप अपने स्मार्टफोन में वेब के विकल्प पर जाकर स्कैन कर सकते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!