Breaking News

कुंभ नगरी में आज पहली बार इतिहास रचेंगे CM योगी

कुंभ नगरी में आज पहली बार आज यूपी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक होगी। पहली बार राजधानी लखनऊ से बाहर कैबिनेट बैठक होगी। इस बैठक में भाग लेने के लिए कई मंत्री प्रयागराज पहुंच चुके हैं। 11 बजे से होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता योगी आदित्यनाथ करेंगे। सीएम योगी 1 बजे टेंट सिटी में अपने सभी मंत्रियों के साथ लंच करेंगे और इसके बाद कुंभ नगरी में मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कि लोगों की आस्था और विश्वास को सम्मान देते हुए इस बैठक से लोगों के बीच एक सकारात्मक संदेश जाएगा।

खबरों की मानें तो सरकार इस बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी लाए जा सकते हैं और कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी हो सकती हैं। इस बैठक में कुल 25 कैबिनेट मंत्री, नौ स्वतंत्र प्रभार के मंत्रियों के अलावा 22 राज्य मंत्री भाग लेंगे। वीवीआईपी लोगों को देखते हुए यातायात के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। सोमवार को अधिकारियों ने की बैठकें कर पूरी व्यवस्था का मुआयना किया। मंगलवार को होने वाली इस बैठक के चलते वीवीआइपी के रूट तय कर दिए गए हैं जिस वजह से आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा।

loading...

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आयोजित कुंभ में श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 600 लग्जरी टेंट का निर्माण किया गया है। बता दें कि कुंभ मेले में देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु और साधु संत पहुंच रहे हैं। इंद्रप्रस्थम टेंट सिटी में इन लग्जरी टेंट का निर्माण किया गया है। देश विदेश से आने वाले मेहमानों और श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने रहने और ठहरने की उत्तम व्यवस्था की है। दिल्ली की एक कंपनी ने लग्जरी टेंट सिटी इंद्रप्रस्थम बसाया है।

इसमें सबसे महंगे टेंट का किराया करीब 35 हजार रुपए है। कुल 600 टेंट बने हैं, जिनमें से 200 लग्जरी (किराया 16 हजार रुपए) और 250 डीलक्स (किराया 12 हजार रुपए) टेंट हैं। कुंभ मेला में बने टेंट सिटी में हिंदू श्रद्धालुओं और साधू संतों के लिए हाई टेक टेंट बनाए गए हैं। अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस ये टेंट बाहर और अंदर दोनों तरफ से काफी सुंदर बनाया गया है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!