Breaking News

रविवार के दिन ऐसे करें सूर्यदेव की पूजा, भाग्य संबंधी परेशानियां हो जाएंगी दूर

सूर्यदेवता को तांबे के लौटे से जल चढ़ाना चाहिए। इससे सूर्यदेवता(Lord Surya)प्रसन्न हो जाते है। इसलिए सूर्यदेव की पूजा कर सारी कामनाएं पूरी की जा सकती हैं। जिससे सूर्य की कृपा व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है। नौकरी और भाग्य संबंधी परेशानियां भी सूर्य पूजा से दूर हो सकती हैं।

हर रोज सूर्य मंत्रों का जप करें और सूर्य को जल अर्पित करें। और सूर्य नमस्कार करने से बल, बुद्धि, विद्या, वैभव, तेज, ओज, पराक्रम व दिव्यता आती है। आपकी सभी परेशानियों से जल्दी ही निजात मिल जाता है। जानिए रविवार के दिन किस तरह पूजा करनी चाहिए जिससे कि सूर्य भगवान जल्द ही आप पर प्रसन्न हो जाए।

loading...

सूर्य देव को लाल पुष्प, लाल चंदन, गुड़हल का फूल, चावल अर्पित करें। गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं और पवित्र मन से नीचें दिए हुए सूर्य मंत्र का जाप कर सकते हैं। यह मंत्र ‘राष्ट्रवर्द्धन’ सूक्त से लिए गए है। साथ ही अपने माथें में लाल चंदन से तिलक लगाए।

रविवार का दिन भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास दिन होता है। ज्योतिष के अनुसार जो लोग इस दिन सूर्य की विशेष पूजा करते हैं, उन्हें घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है और दरिद्रता से मुक्ति भी मिल सकती है। रोज भगवान सूर्य को जल चढ़ाते हैं तो और भी बेहतर होगा।

यदि रविवार के दिन सूर्य पूजा करते हैं तो आपके जीवन की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। इस दिन सूर्य भगवान को जल चढ़ाना चाहिए। यदि रोज भगवान सूर्य को जल चढ़ाते हैं तो और भी बेहतर होगा। लेकिन रविवार को इसका खास महत्व है।

रविवार के दिन सूर्य मंत्र स्तुति का पाठ करें। इस पाठ के साथ शक्ति, बुद्धि, स्वास्थ्य और सम्मान की कामना करें। नमामि देवदेवशं भूतभावनमव्ययम्। दिवाकरं रविं भानुं मार्तण्डं भास्करं भगम्। इन्दं विष्णुं हरिं हंसमर्कं लोकगुरुं विभुम्।त्रिनेत्रं त्र्यक्षरं त्र्यङ्गं त्रिमूर्तिं त्रिगतिं शुभम्। रविवार के दिन भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए व्रत करें। सुबह के वक्त धूप, दीप से सूर्य देव का पूजन करें। इसके बाद दिन में सिर्फ एक समय फलाहार करें।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!