Breaking News

यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश,

एक तरफ जहां 26 जनवरी को देश गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा हुआ था और सभी ने इस ख़ास दिन को जोश के मनाया। तो वहीं अब यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश होने की खबर सामने आई है। ताजा अपडेट के मुताबिक़, अभी क्रैश होने के कारण का पता नहीं चला है।

वायुसेना का जगुआर विमान क्रैश

loading...

गणतंत्र दिवस के जश्न और ख़ास पर्व को सेलिब्रेट करने के बाद अब एक बड़ी घटना समाने आई है। दरअसल वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर कुशीनगर में क्रैश हो गया। यह घटना यूपी के कुशीनगर की है जहां वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश हुआ है। आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक़, यह घटना उस वक्त हुई है जब एक पायलट को इस लड़ाकू विमान से ट्रेनिंग दी जा रही थी। साथ ही यह भी कहा जा रहा यही कि, विमान ने जैसे ही उड़ान भरी थी उसके कुछ देर बाद ही यह क्रैश हो गया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। साथ ही फाइटर प्लेन में सवार पायलट भी सुरक्षित है।

पहले भी हुई प्लेन क्रैश की दुर्घटनाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। यह कोई पहला मामला नहीं है। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने शुक्रवार को कहा कि रात में कई घंटे तक सोशल मीडिया पर वक्त बिताने की वजह से वायु सेना के पायलट पूरी नींद नहीं ले पा रहे हैं. उन्होंने एक ऐसी प्रणाली की वकालत की जो पता लगा सके कि उड़ान भरने से पहले पायलटों ने पर्याप्त नींद तो ली है। एयर चीफ मार्शल धनोआ ने यहां इंडियन सोसायटी ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन के 57वें सम्मेलन में कहा, ”सभी देर रात तक कई घंटे सोशल मीडिया पर बिताते दिखते हैं. कई बार उड़ान से पहले की ब्रीफिंग सुबह छह बजे होती है और तब तक पायलट ठीक से नींद नहीं ले पाते हैं.” इस समस्या के संदर्भ में धनोआ ने कहा, ”हमें ऐसी प्रणाली की जरूरत है जहां पता चल सके कि पायलट ने नींद अच्छी तरह ली है या नहीं.”

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!