Breaking News

सीजन की पहली हार को मजबूर बेंगलुरू

कप्तान पाउलो माचादो के पहले हाफ में किए गए बेहतरीन गोल की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को मुंबई फुटबाल एरेना में बेंगलुरू सिटी एफसी को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में टॉप पोजीशन हासिल कर लिया। दूसरी ओर, सीजन की पहली हार को मजबूर बेंगलुरू की टीम इस सीजन में लंबे समय के बाद टॉप पोजीशन से हटी है। बेंगलुरू को 14 जनवरी, 2018 के बाद लीग में पहली हार मिली है। बीते सीजन में उसे आखिरी बार दिल्ली डायनामोज के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

बाल पोजेशन के मामले में मुंबई से आगे रही बेंगलुरू की टीम पूरे मैच में लय हासिल करने के लिए संघर्ष करती रही। दूसरी ओर, अपने घर में खेल रही मुंबई की टीम ने बाल पजेशन की चिंता किए बगैर अच्छे अटैक किए। उसकी ओर से जो पहला गोल 29वें मिनट में हुआ, वह एक बेहतरीन काउंटर अटैक का नतीजा था और इसने मैच का रुख और अंक तालिका की तस्वीर पलट कर रख दी।

loading...

बहरहाल, बेंगलुरू की टीम अब तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गई है। मुम्बई टॉप पर है। अपने घर में शनिवार को चेन्नइयन एफसी को हराने वाली नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी तीसरे और एफसी गोवा चौथे स्थान पर है। सोमवार को गोवा और जमशदेदपुर एफसी का सामना होगा, जिसके बाद यह देखना रोचक होगा कि गोवा टॉप-4 में बने रह पाता है या नहीं।

मैच का पहला हाफ पूरी तरह मेजबान टीम नाम रहा और 29वें मिनट में माचादो द्वारा किए गए गोल से उसने बढ़त बना ली।

मुंबई का पहला गोल रफाएल बास्तोस के सटीक पास पर हुआ। इसोको द्वारा कार्नर क्लीयर होने के बाद गेंद बास्तोस के पास मिडफील्ड में गई। बास्तोस ने देखा कि माचादो दाएं फ्लैंक पर तेजी से पोस्ट की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने अपने कप्तान को एक सटीक पास दिया। माचादो तेजी से 18 गज के बॉक्स में पहुंचे और बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को वन-ऑन-वन पर छकाते हुए अपनी टीम के लिए बेहतरीन गोल किया।

इसके बाद बेंगलुरू की टीम बराबरी का गोल करने के लिए आतुर हो गई लेकिन मेजबान टीम उसे हर हाल में रोकना चाहती थी। पहले हाफ में चार पीले कार्ड भी दिखाए गए जिसमें से तीन मुंबई के नाम रहे।

सीजन की पहली हार टालने के लिए बराबरी को बेताब बेंगलुरू ने दूसरे हाफ में आक्रामक शुरूआत की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 46वें मिनट में इसोको का प्रयास नाकाम जाने के बाद छेत्री ने 53वें मिनट में अमरिंदर को छकाना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

बेंगलुरू के कप्तान छेत्री के पास 83वें मिनट में अपनी टीम को बराबरी दिलाने का अच्छा मौका आया था लेकिन वह हर्मनजोत खाबरा द्वारा बनाए गए मूव पर गलत जजमेंट का शिकार हो गए और इस तरह बेंगलुरू को सीजन की पहली हार को मजबूर होना पड़ा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!