Breaking News

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाएगी महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 29 जनवरी को उतरेगी, तो उसका इरादा एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करके ICC महिला चैम्पियनशिप तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का होगा। भारतीय महिला टीम ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर तीन मैचों की श्रृंखला में शानदार शुरुआत की। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराया।

श्रृंखला से पहले भारतीय महिला टीम वनडे कप्तान मिताली राज और तत्कालीन कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों के चलते विवादों से घिर गई थी। इसके बाद पोवार को हटाकर डब्ल्यूवी रमन को नया कोच बनाया गया। पहले मैच में भारत के लिये एकता बिष्ट और पूनम यादव ने तीन तीन विकेट लिये जबकि दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले। कीवी टीम 48.4 ओवर में 192 रन पर आउट हो गई। इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज ने 190 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।

loading...

दूसरे वनडे के साथ भारत का लक्ष्य श्रृंखला जीतने का होगा जो 2014 से 2016 के बीच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला में न्यूजीलैंड से 1 . 2 से मिली हार का बदला भी होगा। दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम आईसीसी महिला चैम्पियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर है और मेजबान होने के नाते उसे विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा।

पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम तीनों विभागों में भारत से कमतर साबित हुई। उसके बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (36) और कप्तान एमी सैटर्थवेट (31) को छोड़कर कोई नहीं चल सका। सैटर्थवेट ने मैच के बाद कहा था, ”हमें अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलना होगा। यह हमारे लिये काफी चुनौतीपूर्ण होगा। सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: मिताली राज (कप्तान), तान्या भाटिया, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मोना मेशराम, शिखा पांडे, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव।

न्यूजीलैंड: एमी सेटरवेट, सूजी बेट्स, बर्नाडिन बेजिडेनहोट, सोफी डेवाइन, लारेन डाउन, मैडी ग्रीन, होली हडलटन, लेघ कास्परेक, एमेलिया केर, केटी पर्किन्स, एना पेटरसन, हना रोव और लिया ताहुहु।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!