Breaking News

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट और राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर मतदान जारी

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट और राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को उप-चुनाव हो रहे हैं. जींद सीट पर हो रहे मतदान पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं क्योंकि इस सीट से कांग्रेस प्रवक्ता और कैथल विधानसभा सीट से विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला उम्मीदवार हैं. 2014 से हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और इस उप-चुनाव को सत्तारुढ़ सरकार पर जनता का मूड नापने के तौर पर भी देखा जा रहा है.

जींद में तक़रीबन 1.72 लाख मतदाता हैं और मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है जो शाम पांच बजे तक चलेगा. जींद सीट के लिए 21 उम्मीदवार मैदान में हैं.

loading...

इस सीट पर सुरजेवाला के अलावा बीजेपी के कृष्ण मिड्ढा, इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) से यश सिंह और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से दिग्विजय चौटाला उम्मीदवार हैं.

यह सीट आईएनएलडी के क़ब्ज़े में थी पिछले साल अगस्त में विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद यह खाली हुई थी. इस चुनाव में आईएनएलडी ने उनके बेटे को उम्मीदवार बनाया है.

मतदान के दौरान तीन हज़ार सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. इस सीट के लिए मतगणना 31 जनवरी को होगी.

रामगढ़ सीट पर भी मतदान

वहीं, राजस्थान में नई सरकार बनने के तकरीबन डेढ़ महीने के अंदर ही एक सीट पर उप-चुनाव हो रहे हैं. यह सीट अलवर ज़िले की रामगढ़ सीट है.

इस सीट पर सत्तारुढ़ कांग्रेस, बीजेपी और बसपा के बीच लड़ाई है. सात दिसंबर को बीएसपी उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी.

बसपा ने इश सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह के उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने शफ़िया ज़ुबैर ख़ान और बीजेपी ने सुखवंत सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!