Breaking News

जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने दियें कई भड़काऊ बयान

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कई भड़काऊ बयान दे डाले. उन्होंने कहा कि अगर कोई हाथ हिंदू लड़की को छूता है तो वह हाथ बचना नहीं चाहिए. हेगड़े कर्नाटक के कोडागु में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा, ”हमें अपने समाज की प्राथमिकताओं के बारे में फिर से सोचना होगा. हमें जाति के बारे में नहीं सोचना चाहिए. अगर एक हाथ हिंदू लड़की को छूता है तो वह हाथ बचना नहीं चाहिए.”

loading...

ताजमहल को मुस्लिमों ने नहीं बनवाया: हेगड़े

केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने रविवार को कहा कि शाहजहां ने ताजमहल को राजा जयसिम्हा से खरीदा था.

हेगड़े ने कहा, ”शाहजहां ने अपनी जीवनी में कहा है कि उन्होंने यह जगह (ताजमहल) राजा जयसिम्हा से खरीदी थी. यह एक शिव मंदिर था- तेजो महालय, जिसे राजा परमतीर्थ ने बनवाया था. तेजोमहालय ताजमहल बन गया.”

हेगड़े यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, ”अगर हम सोते रहेंगे तो हमारे ज्यादातर घरों को मस्जिद कहा जाने लगेगा. भविष्य में भगवान राम को जहांपनाह बुलाया जाएगा और सीता बीबी बन जाएंगी.”

सबरीमाला मुद्दे पर भी हेगड़े ने दिया था विवादित बयान

इससे पहले हेगड़े ने सबरीमाला मुद्दे पर भी विवादित बयान दिया था. उस दौरान उन्होंने केरल सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा था, ”केरल सरकार जनता की आस्था को नुकसान पहुंचाए बिना इस मामले को कूटनीतिक तरीके से मैनेज करने में पूरी तरह नाकाम रही है. यह हिंदू लोगों से दिन दहाड़े रेप है.”

हेगड़े के संविधान और सेक्यूलरिज्म को लेकर दिए गए एक बयान पर भी विवाद हुआ था. उन्होंने कहा था कि जो लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष और बुद्धिजीवी मानते हैं, उनकी अपनी खुद की कोई पहचान नहीं होती. इसके साथ ही उन्होंने कहा था, ”संविधान यह अधिकार देता है कि हम खुद को धर्मनिरपेक्ष कहें, लेकिन संविधान में कई बार संशोधन हो चुके हैं, हम भी उसमें संशोधन करेंगे, हम सत्ता में इसलिए ही आए हैं.’ हालांकि बाद में उन्होंने उस बयान पर माफी मांग ली थी.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!