Breaking News

पेरू में शादी के दौरान हिमस्खलन की वजह से 15 लोगों की मौत

पेरू में शादी के कार्यक्रम के दौरान आए भूस्खलन की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा दक्षिण पूर्व पेरू मे हुआ है। शहर के मेयर इवेरिस्तो रैमोस ने बताया कि हिमस्खलन की वजह से होटल की दीवार टूट गई जिसकी वजह से होटल भरभरा के गिर गया। मेयर ने बताया कि होटल में 100 मेहमान थे, जिनमे से 15 की मौत हो गई है जबकि 34 लोग बुरी तरह से घायल हैं। घटना के बाद राहत और बचाव का काम चल रहा है और घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है।

पुलिस, दमकलकर्मी और स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला। रातभर राहत और बचाव का काम चलता रहा। जो लोग मलबे में धंसे हैं उन्हें भी बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। सिविल डिफेंस चीफ जनरल जॉर्ज चवेज ने बताया कि मृतकों में 11 महिलाएं और चार पुरुष हैं। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दूल्हा और दूल्हन बच गए हैं लेकिन वह हादसे में घायल हो गए हैं। दूल्हन का नाम बेनेडिक्टा पलोमिनो और दूल्हे का नाम ब्लादिमीर मर्कीज है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थित स्थिर है।

loading...

अधिकारियों ने बताया कि होटल अल्हम्बरा का निर्माण पहाड़ी इलाके में कराया गया है। जिस मुख्य दीवार पर यह होटल टिका था वह ढह गया और मिट्टी होटल की छत तक पहुंच गई है। घटना के बाद जो लोग लापता हैं उनके रिश्तेदारों को अस्पताल में जाने के लिए कहा गया है ताकि वह लोगों की पहचान कर सके।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!